scriptऔचक निरीक्षण पर निकले शिक्षा मंत्री बने शिक्षक, बच्चों को पढ़ाया ये पाठ | Education minister turns teacher during surprise check teach students | Patrika News

औचक निरीक्षण पर निकले शिक्षा मंत्री बने शिक्षक, बच्चों को पढ़ाया ये पाठ

locationरायपुरPublished: Dec 13, 2019 06:36:53 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मंत्री प्रेमसाय सिंह औचक निरीक्षण के तहत रायपुर से सटे देवपुरी प्राथमिक शाला पहुंचे, जहां उन्होंने पठन-पाठन के साथ मध्यान भोजन का जायजा लिया।

minister_cg.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने शुक्रवार को रायपुर के प्राथमिक शालाओं का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने इस दौरान बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी संभाली और पढ़ाना शुरू कर दिया।
इसके बाद उन्होंने वहां पढऩे वाले बच्चों से उनके पाठन-पठन, मध्यान्ह भोजन आदि की जानकारी ली। इस दौरान स्कूलों में शिक्षकों के उपस्थित पंजिका का भी निरीक्षण किया।

जब बच्चों संग बच्चे बन गए शिक्षा मंत्री, भोजन का उठाया लुफ्त

साथ ही उपस्थित पंजिका में हस्ताक्षर के बाद अनुपस्थित अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। फिर वे लालपुर प्राथमिक मिडिल स्कूल, हाई और हायर सेकंडरी स्कूल का भी औचक निरीक्षण किया। वहां भी उन्होंने बच्चों से बात की।
इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कक्षा में बैठ बच्चों संग बच्चे बन शिक्षा ग्रहण की तो कहीं शिक्षक के रूप में भी नजर आए। साथ ही मिड डे मिल के समय बच्चों संग भोजन का लुफ्त उठाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो