scriptEffect of heat: After students, now teachers also have leave from 24 | गर्मी का असर: विद्यार्थियों के बाद अब शिक्षकों की भी 24 से छुट्टी | Patrika News

गर्मी का असर: विद्यार्थियों के बाद अब शिक्षकों की भी 24 से छुट्टी

दूर हुआ भ्रम: 15 जून तक बंद रहेंगे स्कूल .

रायपुर

Published: April 22, 2022 07:02:01 pm

रायपुर . स्कूलों के ग्रीष्मकालीन अवकाश में शिक्षकों को जाना है या नहीं? इस बात को लेकर स्पष्ट निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव ने जारी कर दिया है। अवर सचिव द्वारा जारी निर्देश के अनुसार 24 अप्रैल से बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों का भी अवकाश होगा। इसके लिए विभाग ने अलग से आदेश जारी किया है।

school_1.jpg

नया सत्र 16 जून से शुरू होगा। अवकाश के संबंध में निर्देश देने के साथ ही अवर सचिव ने ग्रीष्मावकाश की अवधि में शिक्षकों का प्रशिक्षण एवं स्कूलों के प्रशासनिक गतिविधियों को यथावत संचालित की जाने की बात कही है।

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार को जारी आदेश में सरकारी और निजी स्कूलों में 24 अप्रैल से गर्मी का अवकाश करने का निर्देश दिया था। इस निर्देश के बाद शिक्षकों में अवकाश के संबंध में भ्रम की स्थिति हो गई थी। गुरुवार को विभाग ने निर्देश जारी कर इस भ्रम को दूर कर दिया है।

छत्तीसगढ़ में पड़ रही तेज गर्मी के बीच शाम होते ही मौसम का मिजाज बदलता नजर आया। चक्रवात के असर से दुर्ग-भिलाई, रायपुर और बिलासपुर संभाग में आंधी और बारिश से गर्मी की तपिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली। अभी सिर्फ दक्षिणी बस्तर में ही बारिश हो रही थी। भिलाई में तेज आंधी से शादी समारोह के लिए लगाए गए पंडाल धराशायी हो गए और बिजली की व्यवस्था चौपट गई। वहीं राजधानी रायपुर में भी आंधी और छिटपुट बूंदाबांदी के चलते बिजली की आवाजाही लगी रही। मौसम विभाग ने यहां वर्षा की संभावना जताई है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, पेंड्रा मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, कवर्धा बेमेतरा, कोंडागांव, बस्तर और उससे लगे एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने के साथ आंधी चलने की आशंका जताई है। उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपर एक चक्रीय चक्रवात बना हुआ है। इसके अलावा तेलंगाना तक एक द्रोणिका 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है इसी के चलते दुर्ग संभाग के उत्तरी जिलों में तथा बिलासपुर संभाग के जिलों में वर्षा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.