scriptIndian Railway News: भारी बारिश से रायपुर स्टेशन से मुंबई और हावड़ा के यात्रियों की यात्रा प्रभावित | Effect of heavy rain on Howrarh and Mumbai train passengers | Patrika News

Indian Railway News: भारी बारिश से रायपुर स्टेशन से मुंबई और हावड़ा के यात्रियों की यात्रा प्रभावित

locationरायपुरPublished: Aug 01, 2021 03:41:40 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Indian Railway News: भारी बारिश के कारण रायपुर स्टेशन से होकर हावड़ा और मुंबई जाने वाले यात्रियों का सफर काफी प्रभावित हुआ है। क्योंकि कई ट्रेनों को सांतरागाछी में ही रोका जा रहा है।

रायपुर. Indian Railway News: भारी बारिश के कारण रायपुर स्टेशन से होकर हावड़ा और मुंबई जाने वाले यात्रियों का सफर काफी प्रभावित हुआ है। क्योंकि कई ट्रेनों को सांतरागाछी में ही रोका जा रहा है। जिन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था, वह एक से दो दिन में ही पटरी पर लौटने वाली हैं। शनिवार को 02833 नंबर से अहमदाबाद से हावड़ा के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन को रैक नहीं मिलने के कारण रविवार को भी कैंसिल कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश का ट्रेनों पर असर, हावड़ा जाने वाली दर्जनभर ट्रेनें प्रभावित, ये ट्रेनें हुई रद्द

हावड़ा यार्ड एवं टिकियापारा यार्ड में बारिश से डूबने के कारण रेलवे के मुख्य रेल लाइन की गाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है। इनमें सबसे अधिक जो हावड़ा से मुंबई के बीच रायपुर स्टेशन से होकर चल रही थीं। शनिवार को कई ट्रेनों के पहिए थमे रहे। जिसे सामान्य परिचालन होने में अभी एक से दो दिन का समय और लगेगा।
1 अगस्त को सीएसएमटी से चलने वाली गाड़ी संख्या 02469 सीएसएमटी-हावड़ा स्पेशल और सीएसएमटी से चलने वाली गाड़ी संख्या 02095 सीएसएमटी-हावड़ा दुरंतो स्पेशल को भी रद्द कर दिया गया है। ये दोनों ट्रेनें 2 अगस्त को रायपुर से होकर नहीं चलेंगी। रेलवे के अनुसार मुख्य लाइन की ट्रेनें प्रभावित होने पर यात्रियों को रेलवे काउंटर से लिए गए रिजर्वेशन टिकट का पूरा रिफंड किया जा रहा है। वहीं ई-टिकट रिफंड की राशि यात्रियों के खाते में होगी।

यह भी पढ़ें: आगामी 24 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

29 व 30 को रद्द ट्रेनें अब चलेंगी
रायपुर रेल मंडल के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पवार के अनुसार हावड़ा यार्ड में स्थितियां सामान्य होने के साथ ही आवाजाही सामान्य होने की संभावना है, अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। 29 व 30 जुलाई को रद्द कुछ ट्रेनें रविवार से चलने की सूचना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो