अगर आप भी चाहते हैं बिजली बिल हाफ तो तुरंत करें ये काम

अगर आप भी चाहते हैं बिजली बिल हाफ तो तुरंत करें ये काम
electricity bill half in chhattisgarh

Ashish Gupta | Publish: Sep, 06 2019 03:34:47 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2019 03:37:11 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Electricity Bill Half CG: अगर आप अधिक बिजली बिल से परेशान हैं तो टेंशन न लें। आप सरकार की इस योजना का लाभ लेकर बिजली बिल हाफ कर सकते हैं।

रायपुर. अगर आप अधिक बिजली बिल से परेशान हैं तो टेंशन न लें। आप सरकार की इस योजना का लाभ लेकर बिजली बिल हाफ कर सकते हैं। लेकिन इस योजना का लाभ लेने के लिए बिजली बिल (Electric Bill) भुगतान के लिए समय का खास ध्यान रखना होगा। प्रदेश के 32 लाख उपभोक्ता छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt) की बिजली बिल हाफ योजना का लाभ उठा रहे हैं।

6 सितंबर से बनेंगे APL राशन कार्ड, मिलेगी ये सुविधा, बस करना होगा ये काम

इस योजना के तहत जो लोग महीने में 400 यूनिट बिजली उपयोग करते हैं और समय पर भुगतान करते हैं, उन्हें राज्य सरकार की योजना का लाभ मिल रहा है और वे हाफ बिजली बिल (Electricity bill half) का भुगतान कर रहे हैं। बिजली कंपनी ने राज्य सरकार की बिजली बिल हाफ योजना का लाभ लेने वाले उपभोक्ताओं का आंकड़ा जारी किया।

नए राशन कार्ड में बड़ी गड़बड़ी: मां 22 साल की और तीन साल की बच्ची की उम्र 23 साल

कंपनी के अध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ला ने बताया कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार उपभोक्ताओं को छूट दी जा रही है। स्पॉट बिलिंग कंज्यूमर के अलावा अन्य ऐसे विद्युत उपभोक्ता (Electric Consumer) हैं जिन्हें कंप्यूटराइज्ड बिल दिए जाते हैं, उनके बिल में राज्य शासन द्वारा प्रारंभ की गई बिजली बिल हाफ योजना का भी प्रकाशन प्रमुखता से किया जा रहा है। कंपनी की योजनाओं को एसएमएस के जरिए रजिस्टर्ड उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर भेजने की भी पहल की गई है।

जोगी की जाति प्रमाण पत्र को लेकर सामने आया एक और शपथ पत्र, अफसर पर झूठ बोलने का आरोप

क्या है बिजली बिल हाफ योजना
छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने घरेलु विद्यतु उपभोक्ताओं को राहत देते हुए बिजली बिल हाफ योजना (Electricity bill half scheme) की घोषणा की थी। इस योजना के तहत एक मार्च 2019 से चार सौ यूनिट तक के बिजली उपयोग करने पर आधी राशि का बिल दिया जाता है। इस योजना से विद्युत उपभोक्ताओं के चेहरे खिल गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना के बाद ऐसा निर्णय पहली बार लिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned