त्योहार के मद्देनजर मेंटेनेंस अभियान चलाएगा बिजली विभाग, मैसेज से मिलेगी उपभोक्ताओं को जानकारी

- 18 लाख रुपये सालाना जोन का मेंटेनेंस तय
- कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाएगा विभाग

By: Ashish Gupta

Published: 08 Oct 2020, 06:00 AM IST

रायपुर. त्योहार में जिलेवासियों को निर्बाध रूप से विद्युत व्यवस्था मुहैया कराई जा सके, इसलिए बिजली विभाग के अधिकारियों ने कवायद शुरू कर दी है। जोनवार जिले में मेंटेनेंस अभियान बिजली विभाग के अधिकारी चलाएंगे। जिन इलाकों की लाइन कमजोर है, वहां पहले व्यवस्था सुधारी जाएगी। त्योहार से पूर्व काम पूरा हो सके, इसलिए विभागीय अधिकारियों ने सर्वे करा लिया है। जिलेवासियों को त्योहार सेलीब्रेशन करने में बिजली संबंधित परेशानी हो, इसलिए विभागीय अधिकारी जद्दोजहद में जुट गए है।

दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रजिस्ट्री दफ्तर तीन दिन के लिए बंद

जोन में बढ़ेंगे कर्मचारियों की संख्या
जोनवार चलाए जाने वाले अभियान में काम जल्द से जल्द पूरा हो सके, इसलिए जोन में बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की बात विभागीय अधिकारियों ने कही है। अफसरों की मानें तो संख्या बढ़ने से कर्मचारी शिफ्टों में काम को बांटकर पूरा करेगा। जिन जोन में काम पूरा हो जाएगा, उन जोन के कर्मचारियों को काम के मद्देनजर दूसरे जोन भी भेजा जा सकता है।

छत्तीसगढ़ के इस BJP नेता में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, संगठन ने ट्वीट कर दी जानकारी

उपभोक्ताओं को भेजा जाएगा मैसेज
जिन इलाको में मेंटीनेंस के तहत बिजली बंद की जाएगी। उन इलाके के उपभोक्ताओं को मैसेज के माध्यम से जानकारी पूर्व में ही मिल जाएगी। जिन उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं है। वे बिजली विभाग के ऐप के माध्यम से भी जानकारी ले सकते है। ऐप के माध्यम से उपभोक्ता बिजली विभाग की सुविधाओं का फायदा भी उठा सकते है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned