बिजली कर्मी की गिरने से दर्दनाक मौत, बिना सुरक्षा के तपती धूप में कर रहा था काम

बिजली कर्मी की गिरने से दर्दनाक मौत, बिना सुरक्षा के तपती धूप में कर रहा था काम

Chandu Nirmalkar | Publish: May, 21 2019 02:02:41 PM (IST) | Updated: May, 21 2019 02:02:42 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

तपती धूप में बिना सुरक्षा के खंबे पर चढ़कर बिजली मेंटेनेंस (Electrical Maintenance) काम करे रहे कर्मी की दर्दनाक मौत (Death) हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली सुधार के लिए खंबे पर चढ़ा था।

रायपुर. तपती धूप में बिना सुरक्षा के खंबे पर चढ़कर बिजली मेंटेनेंस (Electrical Maintenance) काम करे रहे कर्मी की दर्दनाक मौत (Death) हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली सुधार के लिए खंबे पर चढ़ा था। काम करने के दौरान उसका पैर फिसल गया। जिससे वह नीचे गिर गया। गंभीर चोट लगने से उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इधर मौत से बिजली दफ्तर (CSPDCL) में हड़कंप मच गया।

हर बार ऐसी लापरवाही

बिजली कर्मी जान की परवाह किए बगैर बिना किसी सूरक्षा के खंबे में चढ़कर बिजली मेंटेनेंस का काम करते हैं। हर बार ऐसी लापरवाही बरती जाती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। खबरों के अनुसार राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar) में इंसोलेटर में खराबी आने की शिकायत मिली थी। जिसे आज सुधार के लिए बिजली कर्मी पहुंचे थे। तपती धूप में बिना किसी सुरक्षा के 50 वर्षीय बिजली कर्मी खंबे पर चढ़कर काम कर रहा था। अचानक उसका पैर फिसल गया और धड़ाम से नीचे गिर गया। सिर में गंभीर चोट लगने से वह बेहोश हो गया। तत्काल एंबुलेंस की सहायत से अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

स्थानीय पुलिस (Police) हादसे (Accident) की जांच कर रही है। अभी तक मृतक का नाम पता नहीं चल पाया है। शव का पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) ले जाया गया। इधर हादसे की सूचना घर वालों को दे दी है। हादसे से बिजली विभाग में हड़कंप मच गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned