scriptबिजली कर्मी की गिरने से दर्दनाक मौत, बिना सुरक्षा के तपती धूप में कर रहा था काम | Electricity worker death during Maintenance work | Patrika News

बिजली कर्मी की गिरने से दर्दनाक मौत, बिना सुरक्षा के तपती धूप में कर रहा था काम

locationरायपुरPublished: May 21, 2019 02:02:42 pm

तपती धूप में बिना सुरक्षा के खंबे पर चढ़कर बिजली मेंटेनेंस (Electrical Maintenance) काम करे रहे कर्मी की दर्दनाक मौत (Death) हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली सुधार के लिए खंबे पर चढ़ा था।

CG News

बिजली कर्मी की गिरने से दर्दनाक मौत, बिना सुरक्षा के तपती धूप में कर रहा था काम

रायपुर. तपती धूप में बिना सुरक्षा के खंबे पर चढ़कर बिजली मेंटेनेंस (Electrical Maintenance) काम करे रहे कर्मी की दर्दनाक मौत (Death) हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली सुधार के लिए खंबे पर चढ़ा था। काम करने के दौरान उसका पैर फिसल गया। जिससे वह नीचे गिर गया। गंभीर चोट लगने से उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इधर मौत से बिजली दफ्तर (CSPDCL) में हड़कंप मच गया।

हर बार ऐसी लापरवाही

बिजली कर्मी जान की परवाह किए बगैर बिना किसी सूरक्षा के खंबे में चढ़कर बिजली मेंटेनेंस का काम करते हैं। हर बार ऐसी लापरवाही बरती जाती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। खबरों के अनुसार राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar) में इंसोलेटर में खराबी आने की शिकायत मिली थी। जिसे आज सुधार के लिए बिजली कर्मी पहुंचे थे। तपती धूप में बिना किसी सुरक्षा के 50 वर्षीय बिजली कर्मी खंबे पर चढ़कर काम कर रहा था। अचानक उसका पैर फिसल गया और धड़ाम से नीचे गिर गया। सिर में गंभीर चोट लगने से वह बेहोश हो गया। तत्काल एंबुलेंस की सहायत से अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।
स्थानीय पुलिस (Police) हादसे (Accident) की जांच कर रही है। अभी तक मृतक का नाम पता नहीं चल पाया है। शव का पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) ले जाया गया। इधर हादसे की सूचना घर वालों को दे दी है। हादसे से बिजली विभाग में हड़कंप मच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो