scriptElectricity worker did street plays | बिजली कर्मचारी ने किये नुक्कड़ नाटक, स्वास्थ्य संयोजको ने गंगाजल की खाई कसम तो स्कूल सफाईकर्मी ने गिरफ्तारी दी | Patrika News

बिजली कर्मचारी ने किये नुक्कड़ नाटक, स्वास्थ्य संयोजको ने गंगाजल की खाई कसम तो स्कूल सफाईकर्मी ने गिरफ्तारी दी

- सप्रे शाला मैदान के पास बेरिकेडस ना लगाकर बूढ़ा तालाब स्मार्ट सिटी के पास लगाया बेरिकेडस
- मांग पूरी नही होने नही करेंगे मतदान
- नुक्कड़ नाटक कर किया प्रदर्शन
- दो हजार लोगों ने दी गिरफ्तारी
- सौ मीटर का घेराबंदी से लोग रहे परेशान

रायपुर

Updated: March 29, 2022 12:28:43 pm

रायपुर@ बूढ़ा तालाब धरना स्थल (Budha Talab picket site ) में पिछले कई दिनों से संविदा बिजली कर्मचारी (contract electrician) , स्वस्थ्य संयोजक (health coordinator), वन कर्मचारी व अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी संघ (Part Time School Safai Karamcharis Association) अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों को शासन तक पहुंचा रहे हैं। सोमवार को धरना स्थल में छग राज्य संविदा विद्युत कर्मचारी संघ ने नुक्कड़ नाटक, स्वास्थ्य संयोजकों ने गंगाजल की खाई कसम तो स्कूल सफाईकर्मियों ने गिरफ्तारी दी।
मांग पूरी नही होने नही करेंगे मतदान
बूढ़ा तालाब धरना स्थल में विगत 8 दिनों से अपने छह सूत्रीय मांगों को लेकर स्वस्थ्य संयोजक संघ ने सोमवार दोपहर 2 बजे हाथों में गंगाजल लेकर कसम खाई (swore with gangajal in hands) कि जब तक हमारी मांगे नहीं होगी पूरी तो किसी भी राजनीतिक दल को वोट नहीं (don't vote for any political party) देने की बात कही है। एक प्रकार से स्वास्थ्य संयोजकों ने चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया हैं। संघ के अधयक्ष टारजन गुप्ता ने बताया, स्वास्थ्य संयोजकों की अनवरत हड़ताल जारी हैं. प्रदेश के 15 हजार ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक, सुपरवाइजर, बीईटीओ अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए धरना स्थल पर अड़े हुए हैं।
 सप्रे शाला मैदान के पास बेरिकेडस ना लगाकर बूढ़ा तालाब स्मार्ट सिटी के पास लगाया बेरिकेडस
Electricity worker did street plays
नुक्कड़ नाटक कर किया प्रदर्शन
छग राज्य संविदा विद्युत कर्मचारी संघ (CG State Contract Electricity Employees Union) द्वारा अपनी दो सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहे हैं, प्रदर्शन के 19वें दिन धरना स्थल पर नुक्कट नाटक कर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। इसके साथ ही भाजपा किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha ) का समर्थन मिला। भाजपा के गौरीशंकर श्रीवास एवं संजय श्रीवास्तव कहा भाजपा का जब शासन था, तब विद्युत संविदा कर्मियों को 2 वर्ष बाद नियमित किया जाता रहा हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब तक मांगे पूर्ण नहीं होता है, तब तक विद्युत संविदा कर्मी अपने आंदोलन में डटे रहे और कामना की कि मांग शीघ्र पूर्ण हो।
दो हजार लोगों ने दी गिरफ्तारी
अपने एक सूत्रीय मांग अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी को नियमितीकरण करने को लेकर पिछले 22 दिनों से धरना प्रदर्शन पर बैठे अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ द्वारा दोपहर ३ बजे धरना स्थल से जेल भरो आंदोलन करने निकला, जिसे पुलिस ने बूढ़ातालाब स्मार्ट सिटी कार्यालय के पास रोक दिया। संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष धनीराम टांडिया ने बताया, हमारी एक सूत्रीय मांग को लेकर पिछले बार प्रदेश के सभी जिले के कर्मचारी अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन पर आये थे। सोमवार को अपनी मांग को लेकर जेल भरो आदोलन करते हुए प्रदेश के करीब दो हजार सफाई कर्मचारियों ने गिरफ्तारी दी हैं। हमारा प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।
मांग पूरी नही होने नही करेंगे मतदान
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu
यह भी पढ़ें - टाटीबंध - सिलतरा बाइपास : कौन होगा दोषी सड़क हादसे का ?
यह भी पढ़ें - जिला प्रशासन सख्त : बूढ़ातालाब धरनास्थल पर धारा 144 लागू, प्रदर्शन पर रोक
यह भी पढ़ें -महापौर साहब गार्डन में सामुदायिक भवन बन जायेगा तो बच्चे खेलेंगे कहा ?
यह भी पढ़ें - 25 लाख का पौनी पसारी बाजार दो माह में ही दरकने लगा
सौ मीटर का घेराबंदी से लोग रहे परेशान
जेल भरो आंदोलन के तहत प्रशासन द्वारा बूढ़ा तालाब धरना स्थल के दोनों तरफ बेरिकेडस लगाकर आम लोगों के लिए रास्ता बंद कर दिया गया, जिसके चलते तीन से चार घंटे लोग परेशान रहे। कई लोग तो बेरिकेडस को पार करके जा रहे थे।
नुक्कड़ नाटक कर किया प्रदर्शन
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताNEET UG 2022: 3 घंटे से ज्यादा मिलेगा समय, टाइ ब्रेकिंग रूल और मार्किंग पैटर्न भी बदला, 14 विदेशी केंद्रों में भी होंगे ExamWeather Update: देश के इन राज्यों में बदला मौसम, IMD ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्टManchester City ने Liverpool का तोड़ा सपना, छठी बार EPL का खिताब जीतकर रचा इतिहास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.