scriptलकड़ी बीनने गए वृद्ध को हाथी ने मार डाला, बार नवापारा अभयारण्य की घटना | Elephant killed wood picker, Bar Navapara Sanctuary incident | Patrika News

लकड़ी बीनने गए वृद्ध को हाथी ने मार डाला, बार नवापारा अभयारण्य की घटना

locationरायपुरPublished: Apr 09, 2020 11:24:51 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

कसडोल. जंगल में लकड़ी बीनने गए वृद्ध की हाथी के पटकने से मौत हो गई। बार अभयारण्य के अधीक्षक आरएस मिश्रा व रेन्जर कृषाणु चंद्राकर ने मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि दी।

लकड़ी बीनने गए वृद्ध को हाथी ने मार डाला, बार नवापारा अभयारण्य की घटना

लकड़ी बीनने गए वृद्ध को हाथी ने मार डाला, बार नवापारा अभयारण्य की घटना

कसडोल. जंगल में लकड़ी बीनने गए वृद्ध की हाथी के पटकने से मौत हो गई। बार अभयारण्य के अधीक्षक आरएस मिश्रा व रेन्जर कृषाणु चंद्राकर ने मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि दी। शव को शासकीय अस्पताल कसडोल पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार बार नवापारा अभयारण्य के ग्राम ढेबी निवासी मोहन लाल खडिय़ा गुरुवार सुबह वन विकास निगम बार नवापारा प्रोजेक्ट के कक्ष क्रमांक184 में जलाऊ लकड़ीी बीनने गया था। इस दौरान उसका आमना-सामना हाथियों के दल से हो गया। दंतैल हाथी ने उसे पटक दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
सूचना पर घटनास्थल पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन परिक्षेत्र कार्यालय बार नवापारा अभयारण्य व पुलिस चौकी बया को दी। बार नवापारा अभ्यारण्य के अधीक्षक आरएस मिश्रा व रेन्जर कृषाणु चंद्राकर मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए की सहायता राशि दी। शाम होने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो