सांसद के घर घुसकर हाथी में मचाया तांडव, घरों को तोड़ डाला, दहशत में गुजरी रात

रायगढ़ सांसद गोमती साय के गृहग्राम मुंडाडीह में सोमवार देर रात तीन हाथियों ने मकान को ढहा दिया।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 01 Jul 2020, 09:32 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के तपकरा वन क्षेत्र अंतर्गत रायगढ़ सांसद गोमती साय के गृहग्राम मुंडाडीह में सोमवार देर रात इन हाथियों ने मकान को ढहा दिया। वहीं सांसद के निवास भी एक हाथी घुस गया उसने घर के सामने लगे आम, केला, नींबू सहित अन्य पेड़ों और सोलर प्लेट को तहस-नहस कर दिया। हालांकि इस समय सांसद रायपुर प्रवास पर है। उन्हें घर के सदस्य ने फोन पर हाथी के घर के आंगन तक घुसने की जानकारी दी व है हालात से अवगत कराया।

इस घटना पर सांसद गोमती सहाय ने कहा कि प्रदेश सरकार को हाथियों की आक्रामकता को लेकर कई बार आगाह किया गया है। लेकिन। सरकार के पास इस समस्या को लेकर कोई ठोस नीति नहीं है। जिसके चलते ग्रामीण हाथियों का शिकार होते जा रहे है और उनकी सम्पतियों को नुकसान पहुंचा रहे है।

हाथियों की लगातार मौत पर हाईकोर्ट का नोटिस
छत्तीसगढ़ में हाथियों की लगातार मौत पर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। सुनवाई के बाद चीफ जस्टिस पी.आर. रामचंद्र मेनन व जस्टिस पीपी साहू की डबल बेंच ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। बता दें कि पिछले माह सरगुजा, कांकेर, महासमुंद, धरमजयगढ़ क्षेत्र में एक के बाद एक लगातार सात हाथियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। कोरबा में भी एक हाथी 20 दिन से बीमार है। जिसकी हालत गंभीर है। हाथों की मौत को लेकर सेवानिवृत्त आईएफएस डॉ अनूप भल्ला ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned