scriptजिस कोचिंग में पढ़कर सीए बने, वहीं डेढ़ करोड़ से ज्यादा का गबन किया | embezzled more than 1.5 crore in CA coaching | Patrika News

जिस कोचिंग में पढ़कर सीए बने, वहीं डेढ़ करोड़ से ज्यादा का गबन किया

locationरायपुरPublished: Oct 24, 2021 07:01:30 pm

Submitted by:

CG Desk

– सीए अभिनंदन बाफना धोखाधड़ी के केस में गिरफ्तार, भेजा जेल

fraud.jpg

छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक के कार्यालय सहायक ने किया 21 लाख रुपए का गबन

रायपुर। जिस कोचिंग में पढ़कर सीए बने, उसी संस्था में ब्रांच डायरेक्टर बनकर डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक का गबन किया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने सीए के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक पुजारी पार्क में जेके शाह कोचिंग सेंटर है। इसका हेड ऑफिस मुंबई में है। इसके ब्रांच ऑफिस के डायरेक्टर अभिनंदन बाफना है। यहां सीए की कोचिंग लेने वाले छात्रों से मिली फीस में से एक करोड़ 93 हजार 251 रुपए खुद रख लिए और कंपनी में फर्जी बिल भेज दिया गया। इसके अलावा छात्रों से मिली फीस को खुद रख लिया। यह घोटाला करीब डेढ़ साल से चल रहा था। इसकी जानकारी होने पर कोचिंग सेंटर के मालिक जितेंद्र शाह ने कोतवाली थाने में शिकायत की। पुलिस ने अभिनंदन के खिलाफ धारा 420, 409 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

उल्लेखनीय है कि अभिनंदन ने भी इसी कोचिंग संस्था से पढ़ाई की और सीए बने। बाद में कोचिंग के मालिक ने उन्हें रायपुर ब्रांच का डायरेक्टर बना दिया और इसका संचालन सौंप दिया था। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो