scriptप्रदेश के इकलौते सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के कर्मचारी वेतन को तरसे | Employees of the only Superspeciality Hospital in the state have to pa | Patrika News

प्रदेश के इकलौते सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के कर्मचारी वेतन को तरसे

locationरायपुरPublished: Sep 23, 2019 09:33:27 pm

Submitted by:

abhishek rai

कर्मचारियों का कहना है कि यदि एक सप्ताह के भीतर वेतन भुगतान नहीं होता है तो हड़ताल करने बाध्य होंगे। डीकेएस को कॉल मी सर्विसेज कंपनी कर्मचारी उपलब्ध कराती है।

प्रदेश के इकलौत सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के कर्मचारी वेतन को तरसे

प्रदेश के इकलौत सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के कर्मचारी वेतन को तरसे

रायपुर. दाऊ कल्याणसिंह सुपरस्पेशलिटी (डीकेएस) अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारियों को विगत २ माह से वेतन नहीं मिल रहा है, जिससे आक्रोश व्याप्त है। कर्मचारियों का कहना है कि यदि एक सप्ताह के भीतर वेतन भुगतान नहीं होता है तो हड़ताल करने बाध्य होंगे। डीकेएस को कॉल मी सर्विसेज कंपनी कर्मचारी उपलब्ध कराती है। एमआरडी, मेंटेनेस, कम्प्यूटर ऑपरेटर आदि अन्य पदों पर वर्तमान में ५३ कर्मचारी काम कर रहे हैं।
बताया जाता है कि कंपनी का विगत ७ माह का करीब १.२५ करोड़ रुपए अस्पताल प्रबंधन ने रोक रखा है, जिससे कंपनी कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पा रही है। कंपनी से नियमित तौर से वेतन भुगतान के लिए कर्मचारियों ने अस्पताल प्रबंधन से गुहार लगाई है। विगत दो माह जुलाई और अगस्त का कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है, जिससे आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं। कर्मचारियों ने प्रबंधन को एक पत्र लिखकर कहा है कि सितम्बर २०१८ से कॉल मी सर्विसेस के कर्मचारियों को नियमित भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे काफी परेशान हैं। कर्मचारियों ने बताया कि जब वह ही खुश नहीं रहेंगे तो काम कैसे करेंगे। कुछ कर्मचारियों ने बताया कि सैलरी का यही हाल रहा तो वह नौकरी छोडऩे मजबूर हो जाएंगे।
डेली वेजेज कर्मी भी २ माह से कर रहे इंतजार
डीकेएस में डेलीवेजेज पर काम कर रहे कर्मचारियों को भी विगत दो माह से वेतन नहीं मिला है। डीकेएस में डेलीवेजेज पर करीब ११९ कर्मचारी काम कर रहे हैं। कर्मचारियों ने बताया कि वेतन के लिए कई बार अस्पताल के आला अधिकारियों से गुहार लगाई गई है लेकिन सभी चुप्पी साधे हुए हैं।
कंपनी से कुछ कागजात मांगें गए थे, जिसको अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है। डेलीवेजेज कर्मचारियों का नियमित वेतन का भुगतान किया जा रहा है।

डॉ. हेमंत शर्मा, उप-अधीक्षक, डीकेएस, रायपुर

६-७ माह का भुगतान नहीं होने के बावजूद जुलाई तक का वेतन कर्मचारियों को दिया गया है। अस्पताल प्रबंधन को बकाया भुगतान के लिए कई बार पत्र लिखा गया है।
नरेंद्र रहंगडाले, मैनेजर, कॉल मी सर्विसेस, रायपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो