scriptकर्मचारी संघ ने अपर मुख्य सचिव का संयुक्त वार्ता का बहिष्कार कर, आदेश की कॉपी की प्रतियां जलाई | Employees union boycott joint chief secretary's joint talks | Patrika News

कर्मचारी संघ ने अपर मुख्य सचिव का संयुक्त वार्ता का बहिष्कार कर, आदेश की कॉपी की प्रतियां जलाई

locationरायपुरPublished: Jul 01, 2020 08:45:04 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजय तिवारी ने बताया कि फेडरेशन द्वारा 6 जून को मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन को दिये गये तीन सूत्रीय मांगों के ज्ञापन तथा विगत 20 दिनों से प्रदेश के कर्मचारियों के द्वारा लगातार विरोध करते रहे। पदाधिकारियों ने शासन के आदेश की प्रतियां जलाकर नारेबाजी की।

कर्मचारी संघ ने अपर मुख्य सचिव का संयुक्त वार्ता का बहिष्कार कर, आदेश की कॉपी की प्रतियां जलाई

कर्मचारी संघ ने अपर मुख्य सचिव का संयुक्त वार्ता का बहिष्कार कर, आदेश की कॉपी की प्रतियां जलाई

रायपुर. छत्तीसगढ़ शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रान्तीय आहान पर वेतन वृद्धि रोके जाने महंगाई भत्ता पर राके के विरोध में 4 लाख 25 हजार कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के समस्त जिला,तहसील,ब्लॉक मुख्यालयों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए ,शासकीय आदेश की प्रतियां जलायी। अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजय तिवारी ने बताया कि फेडरेशन द्वारा 6 जून को मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन को दिये गये तीन सूत्रीय मांगों के ज्ञापन तथा विगत 20 दिनों से प्रदेश के कर्मचारियों के द्वारा लगातार विरोध करते रहे। पदाधिकारियों ने शासन के आदेश की प्रतियां जलाकर नारेबाजी की।

प्रवक्ता ने बताया कार्यायल में लगातार काली पट्टी लगा कर कार्य करने के विरोध स्वरूप, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन ने फेडरेशन के संयोजक अनिल शुक्ला को प्रतिनिधि मंडल के साथ बुधलार को सुबह बजे चर्चा हेतु आमंत्रित किया गया था, किन्तु मंत्रालय पहुंचने पर बताया गया कि फेडरेशन के दोनों गुंटो की संयुक्त चर्चा एक साथ होगी इस पर संयोजक शुक्ला ने यह कहते हुए चर्चा का बहिष्कार कर दिया कि जो कर्मचारी नेता कर्मचारियों के विरोध में शासन प्रशासन व कर्मचारियों को एक साथ स्वहित के लिये गुमराह कर रहे हो ऐसे लोगों के साथ बैठना मंजूर नहीं है।

फेडरेशन के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत राजधानी रायपुर के बुढ़ातालाब धरना स्थल पर फेडरेशन के 26 घटक संगठनों के प्रतिनिधि के तौर पर नरेन्द्र सिंह चन्द्रकार, अनिल शुक्ला, ओ.पी. शर्मा, राकेश साहू, संजय दुबे,विभा सहाय, उमा समी, धनेश्वरी साहू सहित अन्य धरना स्थल पर ही पदाधिकारियों ने शासन के आदेश की प्रतियां जलाकर नारेबाजी की। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौप गया।

फेडरेशन के संयोजक अनिल शुक्ला ने बताया 12 जुलाई को राजधानी रायपुर में फेडरेशन की महापंचायत बुलाई है, जिसमें तीन सूत्रीय मांगों के सन्दर्भ में चर्चा कर बड़ा व कठोर फैसला लिया जाएगा।

ये है मांगें

1 वार्षिक वेतन वृध्दि बहाल की जाये

2 कोरोना महामारी मे लगे डाक्टर नर्स पुलिस शिक्षक आदि को 50 लाख का बीमा व जोखिम भत्ता दिया जाय
3 9 प्रतिशत मंहगाई भत्ता तथा पदोन्नति करमोननति व एरियर तत्काल शुरू किया जाये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो