scriptपूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के मकान को अतिक्रमण बताकर तोड़ा, BJP ने राज्यपाल से की शिकायत | Encroachment of former Nagar Panchayat President's house broken | Patrika News

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के मकान को अतिक्रमण बताकर तोड़ा, BJP ने राज्यपाल से की शिकायत

locationरायपुरPublished: Jul 18, 2020 11:40:02 am

Submitted by:

Ashish Gupta

कांकेर जिले (Kanker District) के पखांजुर विकासखंड में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय के मकान को अतिक्रमण बता कर तोड़े जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसकी शिकायत अब राजभवन तक पहुंच गई है।

chhattisgarh_governor.jpg
रायपुर. कांकेर जिले के पखांजुर विकासखंड में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय के मकान को अतिक्रमण बता कर तोड़े जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसकी शिकायत अब राजभवन तक पहुंच गई है। राज्यपाल अनुसुइया उइके (Chhattisgarh Governor Anusuiya Uikey) ने भी इस मामले में नाराजगी जताई है। उन्होंने पीड़ित पक्ष को शासन से जांच कराने का आश्वासन दिया है। साथ ही राज्यपाल ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।
दरअसल, शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, कांकेर सांसद मोहन मंडावी और पूर्व विधायक सुमित्रा मरकोले ने पीड़ित असीम राय के साथ राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी दी। इसके तत्काल बाद राज्यपाल ने कांकेर के जिला कलेक्टर से दूरभाष पर चर्चा कर इस विषय की जानकारी ली और कहा कि वर्तमान में बरसात का समय है, ऐसे में पर्याप्त समय दिए बिना किसी भी व्यक्ति के मकान को तोड़ा जाना उचित नहीं है। मुझे बताया गया कि पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष दिव्यांग हैं और उनकी पुत्री को कैंसर है।
प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर बुलडोजर चलाकर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष राय के मकान को तोड़ दिया है। रविवार की रात 10 बजे अतिक्रमण हटाने का नोटिस दे दिया और अगले दिन अतिक्रमण हटा दिया। जबकि इसी तरह के दूसरे मामले में अवैध कब्जा होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे बोले – स्वामित्व है, तो जानकारी दें
कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, इस मामले की मुझे बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है। यदि संबंधित की जमीन होती तो अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं होती। इस मामले में नेता प्रतिपक्ष को यह बताना चाहिए कि जमीन का स्वामित्व उनके पास है, तो जानकारी दें।

ट्रेंडिंग वीडियो