इंजीनियरिंग, मेडिकल और लॉ के स्टूडेंट्स को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, सिर्फ इन 8 यूनिवर्सिटीज को मिलेगा फायदा

राज्य सरकार के जनरल प्रमोशन का फायदा सिर्फ 8 विश्वविद्यालयों को मिलेगा। अन्य विश्वविद्यालयों में पढऩे वाले इंजीनियरिंग, मेडिकल और लॉ विश्वविद्यालय के छात्रों को जनरल प्रमोशन नहीं मिल सकेगा।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 03 Jun 2020, 07:21 AM IST

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालयों में पढऩे वाले प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का निर्देश दिया है। लेकिन, तृतीय वर्ष और आखिरी सेमेस्टर के छात्रों को परीक्षा देनी होगी। सरकार के इस निर्देश के बाद विश्वविद्यालयों ने तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा दिलाने की तैयारी शुरू कर दी है। राज्य सरकार के जनरल प्रमोशन का फायदा सिर्फ 8 विश्वविद्यालयों को मिलेगा। अन्य विश्वविद्यालयों में पढऩे वाले इंजीनियरिंग, मेडिकल और लॉ विश्वविद्यालय के छात्रों को जनरल प्रमोशन नहीं मिल सकेगा। इन्हें परीक्षा देनी होगी।

इन विश्वविद्यालयों में जनरल प्रमोशन लागू नहीं
छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानन्द तकनीकी विश्वविद्यालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़, मैट्स विश्वविद्यालय और सरगुजा विश्वविद्यालय के छात्रों की परीक्षा पर अंतिम निर्णय विश्वविद्यालय के कुलपति लेंगे।

हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, -डॉ. अयान हजरा ने बताया परीक्षा के संबंध में दो दिन बाद हमारी महत्वपूर्ण बैठक है। इसके बाद ही परीक्षा के संबंध में कुछ बता पाएंगे।


दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ के कुलसचिव, -डॉ. राजेश हिसिकर ने बताया जनरल प्रमोशन का आदेश हमारे विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा विभाग ने नहीं दिया है। छात्रों की परीक्षा देकर पास होना होगा। परीक्षा के संबंध में जल्द आदेश निकाला जाएगा।

Corona virus
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned