scriptलग्जरी कार और दोपहिया में चला रहे थे अंग्रेजी शराब दुकान, घर पहुंच सेवा भी देते थे आरोपी | English liquor shops were running in luxury cars and two-wheelers | Patrika News

लग्जरी कार और दोपहिया में चला रहे थे अंग्रेजी शराब दुकान, घर पहुंच सेवा भी देते थे आरोपी

locationरायपुरPublished: Mar 15, 2020 06:49:11 pm

Submitted by:

narad yogi

आमतौर पर शराब दुकानों में बेचा जाता है, लेकिन राजधानी में करीब छह माह से लग्जरी कार में शराब की दुकान चलाई जा रही थी। शहर में घूम-घूमकर शराब बेचा जा रहा था। साथ ही दोपहिया में घर पहुंच सेवा भी दी जा रही थी। पुलिस ने रविवार को इस गिरोह का खुलासा किया और सरगना सहित आधा दर्जन लोगों को पकड़ा है।

लग्जरी कार और दोपहिया में चला रहे थे अंग्रेजी शराब दुकान, घर पहुंच सेवा भी देते थे आरोपी

लग्जरी कार और दोपहिया में चला रहे थे अंग्रेजी शराब दुकान, घर पहुंच सेवा भी देते थे आरोपी

रायपुर.

आमतौर पर शराब दुकानों में बेचा जाता है, लेकिन राजधानी में करीब छह माह से लग्जरी कार में शराब की दुकान चलाई जा रही थी। शहर में घूम-घूमकर शराब बेचा जा रहा था। साथ ही दोपहिया में घर पहुंच सेवा भी दी जा रही थी। पुलिस ने रविवार को इस गिरोह का खुलासा किया और सरगना सहित आधा दर्जन लोगों को पकड़ा है। आरोपियों के पास दो कार, तीन दोपहिया और 50 पेटी प्रीमियम ब्रांड की शराब जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
मामले का खुलासा करते हुए एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पिछले दिनों मंदिरहसौद और टिकरापारा इलाके में अवैध शराब जब्त किया गया था। इस दौरान शराब तस्करी से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें हरियाणा और नागपुर भेजी गई थी। हरियाणा से पुलिस ने राजेंद्र सिंह भारद्वाज को पकड़ा। राजेंद्र ट्रांसपोर्टिंग कारोबार से जुड़ा है और उसकी की आड़ में शराब तस्करी भी करता था। राजेंद्र की निशानदेही पर देवपुरी के गोदाम से 17 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त किया गया।
इधर पुलिस की दूसरी टीम ने नागपुर से जतिंदर पाल सिंह को पकड़ा। वह पिछले कई सालों से हीरापुर के अविनाश प्राइड में रह रहा था। उसके पास स्कोडा और सेवरले जैसी लग्जरी कार थी। इन्हीं कारों में शराब बेचता था। राजेंद्र और जतिंदर एक-दूसरे को जानते हैं। और हरियाणा से बड़ी मात्रा में शराब तस्करी करके लाते हैं। इसके बाद रायपुर के अलग-अलग स्थानों में घूम-घूम कर बेचते थे। आरोपियों को सद्दाणी दरबार के पास बड़ा गोदाम हैं, जहां शराब रखते थे। पिछली बार होली से पहले टिकरापारा में पुलिस ने छापा मारकर 175 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ा था। वह शराब भी इन्हीं तस्करों का था।
घर पहुंच सेवा देने वाले भी पकड़े गए
जतिंदर और राजेंद्र के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने शहर में शराब तस्करी वाले लोकल गिरोह पर भी कार्रवाई की। आरोपी ऑन डिमांड घर पहुंच सेवा देते थे। पुलिस ने राजेंद्र नगर के महावीर नगर से विजय रामानी, खम्हारडीह से राजेश सावलानी, महावीर नगर से राजेश मोटवानी और चौबे कॉलोनी से रूकनुद्दीन उर्फ रूकू खान को गिरफ्तार किया। आरोपी अपनी दोपहिया में घूम-घूमकर शराब बेचते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो