CM भूपेश ने बिरगांव को दी 121 करोड़ की सौगात, जल्द खुलेगा अंग्रेजी मीडियम स्कूल और जिला सहकारी बैंक

- बिरगांव में खुलेगा सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूल और जिला सहकारी बैंक
- बिरगांव कालेज का नामकरण स्वर्गीय नंदकुमार पटेल के नाम से किया जाएगा
- सीएम की घोषणा: 121 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात

By: Ashish Gupta

Published: 07 Mar 2021, 09:34 PM IST

रायपुर. बिरगांव में आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल और जिला सहकारी बैंक की शाखा खोली जाएगी। रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने बिरगांव में 121 करोड़ के विकास कार्यों के उद्घाटन और भूमिपूजन के दौरान ये घोषणाएं कीं।

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ को सबसे स्वच्छ प्रदेश का पुरस्कार लगातार दूसरी बार मिलना गर्व का विषय है। हमने स्वच्छता दीदी का मानदेय 5 हजार से बढ़ाकर 6 हजार रुपए कर दिया गया। बिरगांव में 2 मोबाइल मेडिकल यूनिट से नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं चिकित्सा सुविधा के लिए उपलब्ध कराई गई हैं। गोधन योजना से एक तरफ गंदगी समाप्त हो रही है, दूसरी तरफ आय का जरिया भी बन रहा है।

परिवार के 5 सदस्यों की संदिग्ध मौत मामले में CM भूपेश बघेल ने कही ये बड़ी बात

इस मौके पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कार्यक्रम को संबोधित किया। गौरतलब है कि रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया कि बिरगांव में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोली जानी चाहिए, जिस पर सीएम ने तुरंत ऐलान कर दिया।

वहीं बिरगांव कालेज का नामकरण स्व. नंदकुमार पटेल के नाम से जाना जाएगा। इस मौके पर विधायक सत्यनारायण शर्मा, छत्तीसगढ़ राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य पंकज शर्मा, कलेक्टर एवं बिरगांव नगर पालिका निगम के प्रशासक डॉ. एस. भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव, आयुक्त नगर पालिका निगम बिरगांव श्रीकांत वर्मा सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध मौत, पूर्व CM ने पूछा ये कैसा छत्तीसगढ़ गढ़ रहे भूपेश जी

प्रतिमा का किया अनावरण
मुख्यमंत्री ने आडवाणी अर्लीकान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिरगांव के मुख्यद्वार पर स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण किया।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned