scriptनिलंबित ADG से 4 घंटे हुई पूछताछ, अफसर ने पूछा- आपने कहां से बनाई इतनी अकूत संपत्ति | EOW officer asked suspended ADG - Where did you make such a huge money | Patrika News

निलंबित ADG से 4 घंटे हुई पूछताछ, अफसर ने पूछा- आपने कहां से बनाई इतनी अकूत संपत्ति

locationरायपुरPublished: Sep 02, 2021 11:45:30 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Suspended ADG GP Singh News: राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) मुख्यालय में निलंबित एडीजी जीपी सिंह (Suspended ADG GP Singh) ने बुधवार को अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। करीब 4 घंटे तक चली पूछताछ के दौरान 25 सवाल पूछे गए।

ips_gp_singh.jpg

निलंबित ADG से 4 घंटे हुई पूछताछ, अफसर ने पूछा- आपने कहां से बनाई इतनी अकूत संपत्ति

रायपुर. Suspended ADG GP Singh News: राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) मुख्यालय में निलंबित एडीजी जीपी सिंह (Suspended ADG GP Singh) ने बुधवार को अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस दौरान ईओडब्ल्यू के विवेचना अधिकारी मंगेश देशपांडे ने पूछा कि सर कहां से इतनी अकूत अचल-संपत्ति अर्जित की। करीब 4 घंटे तक चली पूछताछ के दौरान 25 सवाल पूछे गए। इसमें जीपी और उसके घर से बरामद की गई 10 करोड़ 60 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति, ज्वेलरी, जमीन के कागज, पिता और पत्नी के आय के स्रोत, विभिन्न स्थानों में किए गए निवेश, बैंक खातों में जमा राशि और बीमा की जानकारी ली गई।
वहीं नौकरी के शुरुआती दिनों से लेकर अब तक की पोस्टिंग की जानकारी मांगी गई। इस दौरान जीपी सिंह ने कहा कि तलाशी के बाद उनके और परिवारवालों की संपत्ति का गलत तरीके से मूल्यांकन कर सूची बनाई गई है। जिस प्रापर्टी से उनका कोई संबंध नहीं है, उसके साथ उनका कनेक्शन बताया गया है, जबकि उनके पास सभी चल-अचल संपत्तियों की रसीदें और हिसाब है। इसे वह साक्ष्य के रूप में पेश कर सकते हैं। जीपी सिंह के अधिवक्ता कमलेश पांडेय ने बताया कि वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं। जब भी उन्हें बुलवाया जाएगा वह हाजिर हो जाएंगे।

हर सवाल का दिया जवाब
जीपी के अधिवक्ता ने बताया कि विवेचना अधिकारी को हर सवाल का जवाब दिया गया है। साथ ही किसी भी तरह का संदेह और असमंजस होने परफोन करने बुलवाने की बात कही गई। बता दें कि छापेमारी के बाद जीपी सिंह के लापता होने के बाद पूछताछ के लिए उपस्थिति दर्ज कराने दो नोटिस जारी की गई थी। पहली नोटिस में कोरोना संक्रमण के कारण नहीं आने का हवाला दिया गया था। वहीं दूसरी बार जारी की गई नोटिस में 1 सितंबर को उपस्थित होने को कहा गया था। सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने के बाद अपने अधिवक्ता के साथ पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: इस IPS का विवादों से रहा है पुराना नाता, अवार्ड पाने आदिवासियों को नक्सली बनाकर कर दिया था पेश

कोतवाली थाने को लिखा पत्र
राजद्रोह मामले में पूछताछ के लिए उपस्थिति दर्ज कराने कोतवाली थाने को जीपी सिंह की ओर से पत्र लिखा गया है। इसमें जांच में सहयोग करने और सूचना भेजने पर तुरंत स्वयं ही थाने आने की बात लिखी गई है। इसे 2 सितंबर को कोतवाली थाना में अधिवक्ता कमलेश पांडेय द्वारा जमा कराया जाएगा।

मीडिया से दूरी बनाई
जीपी सिंह सुबह करीब 11.30 बजे अपने अधिवक्ता की कार में सीधे ईओडब्ल्यू कार्यालय के भीतर प्रवेश किया। सफेद रंग की शर्ट और ब्लैक कलर की पेंट पहने हुए जीपी सिंह मास्क लगाकर पहुंचे थे। उनके आने के वह ईओडब्ल्यू के प्रमुख शेख आरिफ हुसैन और कर्मचारियों से मुलाकात करने के बाद विवेचना अधिकारी के कक्ष में सीधे पहुंचे।

यह भी पढ़ें: राजद्रोह मामले में निलंबित एडीजी जीपी सिंह को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

हाथ में पट्टी बांधकर पहुंचे
ईओडब्ल्यू कार्यालय पहुंचे जीपी सिंह के हाथ में पट्टी और क्रैप बैंडेज बंधा हुआ था। बताया जाता है कि बीमार होने के कारण उन्हें ड्रीप लगाई गई थी। वहीं हाथ में हल्का फैक्चर और मोच होने के कारण वह हाथों में पटटी लगाकर पहुंचे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो