कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने 29 हजार सदस्यों का केवायसी किया अपडेट, सदस्यों के मोबाइल नंबर को यूएनएन से किया लिंक

क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त जय कुमार ने बताया कि सदस्य द्वारा पूर्ण केवायसी अपडेट के साथ प्रस्तुत ऑनलाइन भविष्य निधि दावों को त्वरित रूप से निपटान करने में ईपीएफओ कार्यालय को आसानी होती है। इस तरह यूएएन के साथ केवायसी लिंक करने से भविष्य निधि सदस्य और भविष्य निधि कार्यालय दोनों को ही समय और श्रम की बचत होती है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 07 Jun 2020, 03:01 PM IST

रायपुर. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) क्षेत्रिय कार्यालय रायपुर ने अप्रैल से मई अवधि के दौरान 29 हजार सदस्यों का केवायसी अपडेट किया। इस अपडेशन में 28892 सदस्यों के आधार विवरण, 13454 के पैन विवरण और 12025 सदस्यों के बैंक खाता विवरण व 8754 सदस्यों के मोबाइल नंबर को यूएनएन से लिंक किया गया है।

जानकारी देते हुए क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त जय कुमार ने बताया कि सदस्य द्वारा पूर्ण केवायसी अपडेट के साथ प्रस्तुत ऑनलाइन भविष्य निधि दावों को त्वरित रूप से निपटान करने में ईपीएफओ कार्यालय को आसानी होती है। इस तरह यूएएन के साथ केवायसी लिंक करने से भविष्य निधि सदस्य और भविष्य निधि कार्यालय दोनों को ही समय और श्रम की बचत होती है।

ऑनलाइन सेवाओं की उपलब्धता और पहुंच को बढ़ाने के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अप्रैल और मई 2020 के महीने में क्षेत्रीय कार्यालय के अपने 5.3 लाख सक्रिय सदस्यों में से अब तक 89 प्रतिशत सदस्यें के आाधार विवरणए 77 प्रतिशत सदस्यों के बैंक विवरण व 80 प्रतिशत सदस्यों के मोबाइल नंबर सुधार हुए।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned