भारत-चीन विवाद: कांग्रेस बोली - रमन सिंह ने देखा था चीनी कंपनियों को छत्तीसगढ़ लाने का सपना

छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Border Issue) के मुद्दे पर बीजेपी (BJP) और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) पर जमकर हमला बोला।

By: Ashish Gupta

Updated: 29 Jun 2020, 09:06 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Border Issue) के मुद्दे पर बीजेपी (BJP) और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) पर जमकर हमला बोला। प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी कहा कि चीन से दोस्ती दिखाने की बारी आती है तो भाजपा के मुख्यमंत्रियों का कोई जवाब नहीं, लेकिन वे आरोप दूसरों पर लगाते हैं। खुद रमन सिंह मुख्यमंत्री रहते हुए चीन की यात्रा पर गए और अपने 15 साल के कार्यकाल में सबसे अधिक एमओयू किसी से देश से किया तो वह चीन है।

त्रिवेदी ने कहा कि रमन सिंह अपने अंतिम कार्यकाल में भारी-भरकम टीम के साथ चीन व हांगकांग गए और वहां से 11 एमओयू करके लौटे थे। बताया गया कि 22 हजार करोड़ से भी अधिक के एमओयू हुए हैं। इनमें से एक भी धरातल पर नहीं उतरा। वे चीनी कंपनियों को छत्तीसगढ़ लाना चाहते थे और आज उनकी पार्टी चीन को लेकर इधर-उधर की बात कर रही है।

चीनी सामान के बहिष्कार की बात करने वाली भाजपा बताए कि कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में करोड़ों की लागत में बने भाजपा कार्यालय में कितना चीनी सामान लगा हुआ है? फर्नीचर व इंटीरियर का सामान खरीदने तत्कालीन मंत्री राजेश मूणत, हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष राव, सीएसआईडीसी के अध्यक्ष छगन मूंदड़ा, भाजपा नेता मनोज कोठारी और सुनील बालावी ने चीन द्वारा किया था।

उन्होंने कहा कि चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले नरेंद्र मोदी भी मुख्यमंत्री रहते चार बार चीन गए और प्रधानमंत्री रहते 5 बार। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। वे चीनी राष्ट्र प्रमुख को उसकी पत्नी के साथ झूला झुलाते रहे और चीन ने जब हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया, हमारे जवान मार दिए तो मोदी जी झूठ बोल रहे हैं।

भाजपा को चीन से सर्वाधिक प्यार है, क्योंकि वे चाहते हैं कि चीन ने जिस तरह से लोकतंत्र स्थगित कर रखा है उसी तरह भारत में भी एक पार्टी का शासन स्थापित हो और लोकतंत्र की बलि चढ़ा दी जाए।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned