परीक्षा आज से, लेकिन अभी तक नहीं मिला प्रवेश पत्र

परीक्षा आज से, लेकिन अभी तक नहीं मिला प्रवेश पत्र

Sunil Pandey | Publish: Mar, 14 2018 09:20:46 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

आज से महाविद्यालयों की परीक्षा शुरू हो रही है पर अभी तक कई विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र नहीं मिले है

महासमुंद. महाविद्यायीन परीक्षाएं 14 मार्च से प्रारंभ हो रही है, लेकिन सैकड़ों परीक्षार्थियों को परीक्षा के एक दिन पहले तक प्रवेश-पत्र नहीं मिला है। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर की वेबसाइट का लिंक फेल होने कारण परीक्षार्थी प्रवेश-पत्र डाउनलोड भी नहीं कर पा रहे हैं। परीक्षार्थियों की परेशानी को देखते हुए देर शाम विश्वविद्यालय की ओर से अधिसूचना जारी की गई है , जिसके अनुसार परीक्षार्थी बिना प्रवेश-पत्र के परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार 14 मार्च को पहला पर्चा है, लेकिन 13 मार्च को भी छात्र-छात्राएं च्वॉइस सेंटरों में प्रवेश-पत्र डाउनलोड कराने के प्रयास में लगे रहे। च्वॉइस सेंटरों में कॉलेज के छात्र-छात्राओं का ताला लगा हुआ था। विश्वविद्यालय की साइट का लिंक फेल होने के कारण प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं हो रहा था। इसके चलते च्वॉइस सेंटरों के संचालक भी परेशान रहे।

च्वाइस सेंटरों से निराश होकर कुछ विद्यार्थी कॉलेज पहुंचे तो उन्हें पता चला कि प्रवेश-पत्र कॉलेज से मिल रहा है। इसकी जानकारी धीरे-धीरे अन्य विद्यार्थियों को भी हुई और वे भी कॉलेज की ओर दौड़े। इस संबंध में विद्यार्थियों का कहना था कि उन्होंने परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था और प्रवेश-पत्र भी ऑनलाइन ही मिलना था।

विश्वविद्यालय की साइट से प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर कॉलेज में सत्यापन कराना था। इसी चक्कर में विद्यार्थी कई दिनों तक परेशान रहे। परीक्षा की तैयारी में लगे होने के कारण विद्यार्थी कई दिनों से कॉलेज नहीं आ रहे थे, वहीं प्रवेश-पत्र के लिए कॉलेज से भी कोई सूचना प्रसारित नहीं की गई थी। इस कारण विद्यार्थी प्रवेश डाउनलोड करने के प्रयास में ही लगे रहे। परीक्षा के एक दिन पहले तक भी प्रवेश-पत्र नहीं मिलने से वे परेशान रहे कि बिना प्रवेश-पत्र वे परीक्षा कैसे दिलाएंगे।

कॉलेज से दिया जा रहा प्रवेश-पत्र
इस संबंध में शासकीय पीजी कॉलेज प्रबंधन से चर्चा करने पर बताया गया कि प्रवेश-पत्र कॉलेज से दिया जाता है। विश्वविद्यालय की साइट से प्रवेश-पत्र डाउनलोड करना एक विकल्प है, लेकिन डाउनलोड करने के बाद भी उन्हें कॉलेज आकर प्रवेश-पत्र को सत्यापित करना ही होता है।

प्रवेश-पत्र नहीं तो ये दस्तावेज लेकर पहुंचें
जिन परीक्षार्थियों को प्रवेश-पत्र नहीं मिल पाया है, वे बिना प्रवेश-पत्र के ही परीक्षा में बैठ सकते हैं। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के उप कुल सचिव द्वारा अधिसूचना जारी की गई है कि विवि से संबद्ध महाविद्यालयों व परीक्षा केन्द्रों के परीक्षार्थी 14 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा में अपने ऑनलाइन भरे हुए परीक्षा फार्म की छात्र प्रति, फोटो एवं आईडी के साथ परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

 

PTRSU news

भटकने की जरूरत नहीं
शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य एके खरे ने बताया किसी को भटकने की जरूरत ही नहीं है। प्रवेश-पत्र महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। जिस किसी को भी नहीं मिला है वे महाविद्यालय से प्रवेश-पत्र ले लें। डाउनलोड करना तो एक विकल्प है।

Ad Block is Banned