scriptछत्तीसगढ़ में चेट्रीचंड्र पर 23 मार्च को स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं यथावत रहेंगी | Exams in schools in Chhattisgarh will remain the same on Chetrichandra | Patrika News

छत्तीसगढ़ में चेट्रीचंड्र पर 23 मार्च को स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं यथावत रहेंगी

locationरायपुरPublished: Mar 23, 2023 01:52:27 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

चेट्रीचंड्र महोत्सव पर नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में रहेगा अवकाश
सभी बैंक, कोषालय, नवा रायपुर और ग्रामीण क्षेत्रों में सभी शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चेट्रीचंड्र पर प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

छत्तीसगढ़ में चेट्रीचंड्र पर 23 मार्च को स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं यथावत रहेंगी

छत्तीसगढ़ में चेट्रीचंड्र पर 23 मार्च को स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं यथावत रहेंगी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में 23 मार्च को पूर्व में निर्धारित परीक्षाएं यथावत रूप से आयोजित की जाएंगी। प्रदेश में समस्त नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों के स्कूलों (जहां परीक्षाएं आयोजित हैं को छोड़कर) में 23 मार्च को चेट्रीचंड्र (चैतीचांद) महोत्सव का अवकाश रहेगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग ने 23 मार्च को चेट्रीचंड्र महोत्सव के लिए राज्य के समस्त नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में सामान्य अवकाश घोषित किया है।

छत्तीसगढ़ में लोकतंत्र का चौथा स्तंभ निर्भीक होकर उठा सकेगा जनता की आवाज
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप 23 मार्च को चेट्रीचंड्र महोत्सव के लिए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी सामान्य अवकाश की अधिसूचना के मुताबिक छत्तीसगढ़ में इस दिन सभी बैंक एवं अन्य शासकीय वित्तीय संस्थाएं, कोषालय, उपकोषालय, सहकारी बैंक आदि खुले रहेंगे। नया रायपुर स्थित सभी शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में भी सभी शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे।
2)

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में सरकारी अस्पतालों में 1 जून से मुफ्त इलाज, एक रुपया भी नहीं देना होगा


सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों विशेषकर सिंधी समुदाय को चेट्रीचंड्र की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इस अवसर पर सभी नागरिकों के लिए सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। उन्होंने कहा कि चेट्रीचण्ड्र सिंधी समुदाय का प्रमुख पर्व है। इस दिन सिंधी समुदाय के ईष्टदेव झूलेलाल जी की जयंती मनाई जाती है। सिंधी समुदाय के लोग इस दिन को नववर्ष के रूप में भी मनाते हैं।
3)
यह भी पढ़ें
[typography_font:14pt;” >1)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सीएम बोले- बीजेपी की सोच न्यायपालिका को धमकी देने वाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो