script

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, शराब बनाने की नकली फैक्ट्री का किया भांडाफोड़

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2021 06:52:11 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– आबकारी विभाग को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी- 860 लीटर ओपी बरामद, जिससे लगभग 10 लाख रुपये की शराब बनाई जा सकती थी

रायपुर. आबकारी विभाग को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। विभाग ने एक अवैध शराब फैक्ट्री पर छापा मारा। फैक्ट्री का खुलासा तस्करी के दौरान पकड़े गए युवक से पूछताछ में हुआ। आबकारी विभाग द्वारा ग्राम भूमिया थाना तिल्दा में रोड चेकिंग के दौरान बिलासपुर की तरफ से आ रही डिजायर कार सीजी 12 एएन 9211 में 50 पेटी गोवा व्हिस्की मदिरा फॉर सेल इन मध्यप्रदेश कुल 450 लीटर मदिरा जब्त किया।
मामले में संतोषी नगर, सिमरन सिटी निवासी आरोपी अभिवास सिंग ठाकुर से पूछताछ में उसने शराब की अवैध फैक्ट्री का खुलासा किया। आरोपी के निशानदेही पर स्टेट फ्लाइंग स्क्वाड के आबकारी उप निरीक्षक डीडी पटेल, आरक्षक विजय वर्मा के साथ बेमेतरा में ग्राम जेवरा थाना नवागढ़ में आरोपी अनिल वर्मा के फार्म हाउस में 70 पेटी गोवा फॉर सेल इन मध्यप्रदेश 630 लीटर मादिरा तथा एक स्वराज माजदा क्रमांक सी जी 04 सीजी 0834 में भरी 4 प्लास्टिक ड्रमों में भरी करीब 800 लीटर ओपी (स्प्रीट) जब्त कर फार्म हाउस के चौकीदार कुलेश्वर गोस्वामी को गिरफ्तार कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।

शराब दुकान तक कैसे पहुंची महाराष्ट्र की शराब, नहीं हुआ खुलासा
तीन दिन पहले स्टेशन रोड की शराब दुकान में महाराट्र की बियर होने का खुलासा सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी। जिसके बाद अधिकारियों ने जांच कर उसे बॉटलिंग प्लांट की गड़बड़ी बताई थी। इसके बाद से जिले की अन्य शराब दुकानों की भी जांच नहीं की गई। बेयर हाउस में महाराष्ट्र सेल लिखी हुई खजोराहो बियर होने की संभावना जताई जा रही है।

इसलिए बढ रही है तस्करी
राजधानी में हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की शराब की बड़े पैमाने में तस्करी की जा रही है। चौंकाने वाली बात यह है कि रायपुर के वीआईपी रोड के आसपास के होटलों में बड़े और महंगे ब्रांड की शराब खुलेआम बिक रही है, जो दूसरे राज्यों की है। लेकिन आबकारी विभाग सिर्फ गोवा ब्रांड पर कार्रवाही करके वाहवाही लूट रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो