scriptउम्मीद का टीका : एक दिन में एक लाख लोगों की लगी वैक्सीन | Expectation vaccine: One lakh people vaccinated in a day | Patrika News

उम्मीद का टीका : एक दिन में एक लाख लोगों की लगी वैक्सीन

locationरायपुरPublished: Mar 28, 2021 06:50:09 pm

Submitted by:

CG Desk

– रायगढ़ में सर्वाधिक 12269 लोगों ने लगवाया टीका .

coronavaccine
राज्य में कोरोना संक्रमण भले ही रफ्तार पर हो, मगर उम्मीद की एक किरण टीकाकरण के जरिए नजर आ रही है। शनिवार को छत्तीसगढ़ ने एक लाख टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया, यह बड़ी उपलब्धि है। अगर, टीकाकरण को लेकर इसी तरह लोग सजग रहे तो निश्चित है कि बीमारी को जल्द हम काबू में कर लेंगे। स्वास्थ्य विभाग ने होली के ठीक पहले टीकाकरण केंद्रों की संख्या 1400 से बढ़ाकर 1815 कर दी। इसका ही नतीजा है कि 1.14 लाख लोग टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचे। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रायगढ़ में 12269, महासमुंद में 10158, बलरामपुर में 10080, रायपुर में 8472, बलौदा बाजार में 8001 वे पांच जिले हैं जहां सर्वाधिक टीके लगे। वहीं सर्वाधिक संक्रमित जिले दुर्ग 4972 लोगों ही टीका लगवाने पहुंचे।
नक्सल प्रभावित जिलों में भी टीकाकरण प्रतिशत बढ़ रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक एवं राज्य कोविड वैक्सीनशन की राज्य नोडल अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला और राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने टीकाकरण टीम को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने टीकाकरण के लिए पात्र सभी लोगों से अपील भी की है कि वे देर न करते हुए जल्दी ही अपना और अपने परिजनों का टीकाकरण करवाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो