script

रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 7 बोरी अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर जब्त

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2020 09:41:52 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

रायगढ़ जिले के कंचनपुर मार्ग पर पुलिस को चेकिंग के दौरान मिली कामयाबी

रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 7 बोरी अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर जब्त

रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 7 बोरी अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर जब्त,रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 7 बोरी अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर जब्त,रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 7 बोरी अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर जब्त

ओडि़शा से छत्तीसगढ़ लाया जा रहा था विस्फोटक, नाकेबंदी में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया

रायगढ़. रायगढ़ जिले की सरिया पुलिस ने ओडिशा बॉर्डर के पास कंचनपुर मार्ग पर घेराबंदी कर ओडिशा से छत्तीसगढ़ विस्फोटक लेकर आ रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 7 बोरियों में भरा अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर रॉड बरामद किया है। जिसकी कीमत लगभग ९ लाख रुपए बताई जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह टीआई आशीष वासनिक को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा से बोलेरो में भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर सरिया क्षेत्र की ओर लाया जा रहा है।
इसके बाद जिले के कंचनपुर मार्ग पर नाकाबंदी की गई। ओडि़शा की ओर से आ रही बोलेरो क्रमांक ओडी १७ बी ६५१७ की जांच करने पर इस तस्करी का भंडाफोड़ हुआ।
गाड़ी ने बरामद अमोनियम नाइट्रेट की मात्रा करीब 3.50 क्विंटल है। इसमें 700 नग डेटोनेटर एवं 1 बंडल सेफ्टी वायर(बाती के रूप में उपयोग किया जाने वाला) जब्त किया है। पुलिस ने बोलेरो में सवार ओडि़शा के सोहिला थाना निवासी सुरेश तांडी (31 वर्ष) और ईश्वर नायक (43 वर्ष) को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक इस तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल अवैध खनन में किया जाता है। विस्फोटकों से चट्टानों को तोड़ा जाता है। इसके बाद उनकी तस्करी कर बेच दिया जाता है।

टिमरलगा लेकर जा रहे थे बारूद
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे उक्त विस्फोटक सामग्री को ओडिशा के बरगढ़ से लेकर टिमरलगा-गुड़ेली क्षेत्र के खदानों में खपाने जा रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो