scriptघटिया एक्सप्रेस-वे मामला: पुरानी जांच कमेटी भंग, रोड कॉर्पोरेशन के GM को भी हटाया | Expressway Inquiry committee dissolve, Road Corporation GM remove | Patrika News

घटिया एक्सप्रेस-वे मामला: पुरानी जांच कमेटी भंग, रोड कॉर्पोरेशन के GM को भी हटाया

locationरायपुरPublished: Aug 15, 2019 05:52:17 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Expressway: घटिया एक्सप्रेस-वे के मुद्दे पर शासन-प्रशासन में एक्शन में आ गया। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय तीन सदस्यीय जांच कमेटी को भंग कर दिया है।

Fafadih Telibandha Atal Nagar Expressway

घटिया एक्सप्रेस-वे मामला: पुरानी जांच कमेटी भंग, रोड कॉर्पोरेशन के GM को भी हटाया

रायपुर. Expressway: घटिया एक्सप्रेस-वे के मुद्दे पर शासन-प्रशासन में एक्शन में आ गया। पिछले छह दिनों की चुप्पी तोड़ते हुए लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय तीन सदस्यीय जांच कमेटी को भंग कर दिया है। इसके साथ ही सड़क बनवाने वाली एजेंसी छत्तीसगढ़ राज्य सड़क विकास निगम के महाप्रबंधक जीएस सोलंकी को भी हटा दिया गया।
Expressway
मंत्री ने सड़क और ओवरब्रिज के क्षतिग्रस्त होने की जांच छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग के अधीन मुख्य तकनीकी परीक्षक (सतर्कता) से कराने का ऐलान किया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है। इस उच्चस्तरीय जांच कमेटी में आईआईटी और एनआईटी के विशेषज्ञों को भी शामिल किया जाना है।
बता दें कि 350 करोड़ रुपए में बनी महज 12 किमी की एक्सप्रेस-वे सड़क एक बरसात भी नहीं झेल पाई। यह सड़क लोकार्पण से पहले ही कई जगहों पर धसक गई है। सड़क पर लंबी मोटी दरारें आ गई हैं। कुछ दिनों पहले ही क्षतिग्रस्त इस सड़क पर कार दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक दंपती बाल-बाल बच गए थे।
Expressway

सेवानिवृत्त अभियंता के हवाले था विभाग

छत्तीसगढ़ सरकार ने सड़क विकास निगम का गठन 2014 में किया था। इसके महाप्रबंधक के तौर पर पीडब्ल्यूडी से 2007 में सेवानिवृत्त प्रमुख अभियंता जीएस सोलंकी को बिठाया गया था। सड़क विकास निगम के गठन के साथ ही सोलंकी लगातार 5 वर्षों तक महाप्रबंधक के पद पर बने रहे।Expressway
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो