script46380 विद्यार्थियों का नेत्र परीक्षण, ५६९ में पाए गए दृष्टिदोष | Eye test of 46380 students, sightings found in 589 | Patrika News
रायपुर

46380 विद्यार्थियों का नेत्र परीक्षण, ५६९ में पाए गए दृष्टिदोष

जिले के २७० स्कूलों के ६ से १५ वर्ष के ४६३८० विद्यार्थियों का निशुल्क नेत्र परीक्षण किया गया, जिसमें 569 में दृष्टिदोष पाया गया।

रायपुरNov 22, 2019 / 11:31 am

abhishek rai

46380 विद्यार्थियों का नेत्र परीक्षण, ५६९ में पाए गए दृष्टिदोष

46380 विद्यार्थियों का नेत्र परीक्षण, ५६९ में पाए गए दृष्टिदोष

रायपुर. राष्ट्रीय अंधत्व एवं अल्प दृष्टि नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत बाल दिवस के उपलक्ष्य में 14-20 नवंबर तक रायपुर जिले में ‘बाल नेत्र सुरक्षा सप्ताहÓ मनाया गया। जिले के २७० स्कूलों के ६ से १५ वर्ष के ४६३८० विद्यार्थियों का निशुल्क नेत्र परीक्षण किया गया, जिसमें 569 में दृष्टिदोष पाया गया। जिला अंधत्व एवं अल्प दृष्टि नियंत्रण कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डॉ. निधि अत्रीवाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ नेत्र सहायक अधिकारी एवं चिरायु दल ने नेत्र परीक्षण किया। दृष्टिदोष से ग्रसित विद्यार्थियों को निशुल्क चश्मा वितरित किया गया। शहरी क्षेत्रों में चिरायु (आरबीएसके) टीम ने 92 स्कूलों के 15745 विद्यार्थियों का नेत्र परीक्षण किया, जिसमें ९ में दृष्टिदोष पाया गया। डॉ. निधि ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान आंखों को किस प्रकार स्वस्थ रख सकते हैं, इसकी जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि दिन में कम से कम 3 बार स्वच्छ पानी से आंखों को साफ और समस्या आने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो