scriptसाइबर ठगी का नया फंडा: फेसबुक से फोटो लेकर बना दिया अश्लील, फिर करने लगा ब्लैकमेल | Facebook Crime: Cyber gang make pornographic by taking photos from FB | Patrika News

साइबर ठगी का नया फंडा: फेसबुक से फोटो लेकर बना दिया अश्लील, फिर करने लगा ब्लैकमेल

locationरायपुरPublished: Jul 30, 2021 07:54:19 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Facebook Crime: साइबर ठगों ने ठगी का नया फंडा शुरू कर दिया है। अब सीधे फेसबुक से फोटो निकालकर उसको अश्लील बना लेते हैं फिर उसे दिखाकर ब्लैकमेल करने लगते हैं।

facebook_2.png

साइबर ठगी का नया फंडा: फेसबुक से फोटो लेकर बना दिया अश्लील, फिर करने लगा ब्लैकमेल

रायपुर. Facebook Crime: साइबर ठगों ने ठगी का नया फंडा शुरू कर दिया है। अब सीधे फेसबुक से फोटो निकालकर उसको अश्लील बना लेते हैं फिर उसे दिखाकर ब्लैकमेल करने लगते हैं। ऐसी ही घटना एम्स के डॉक्टर के साथ हो गई। उनके फेसबुक से ठगों ने उनका फोटो निकाल लिया। इसके बाद उसे एडिट करके अश्लील बनाकर उन्हें वाट्सऐप कर दिया और इस फोटो को वायरल करने की धमकी देकर 85 हजार रुपए की मांग करने लगे।
डॉक्टर के यकीन दिलाने के लिए ठग ने एक लिंक भेजा कि उसने उनके दोस्तों को फोटो भेज दिया। इस लिंक पर देख सकते हो। डॉक्टर ने घबराकर जैसे ही लिंक को टच किया, उनके बैंक खाते से 51 हजार रुपए निकल गए। हालांकि पुलिस ने ठग के खाते को फ्रीज करवाकर पूरा पैसा बचा लिया है। पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

यह भी पढ़ें: मौसा ने अनाथ बच्ची को बनाया हवस का शिकार, पति के खिलाफ मौसी ने की शिकायत

पुलिस के मुताबिक डॉक्टर प्रांजल एम्स में पदस्थ है। उनके पास एक व्यक्ति ने वाट्सऐप उनका फोटो भेजा। फोटो को एडिट करके अश्लील बनाया गया था। ठग उनसे 85 हजार रुपए देने की मांग करने लगा। पैसे नहीं देने पर अश्लील फोटो को उनके रिश्तेदारों और दोस्तों को भेजने की धमकी देने लगा।
इसके बाद ठग ने 24 जून को डॉक्टर को एक लिंक भेजा और बताया कि अश्लील फोटो उसके सभी दोस्तों को भेज दिया है। यह उसका लिंक है। इसे टच करके देख लो। यह देखकर डॉक्टर थोड़ा घबरा गए और उन्होंने तत्काल उस लिंक को टच कर दिया। लिंक को टच करते ही उनके बैंक खाते से 51 हजार रुपए का आहरण हो गया।

यह भी पढ़ें: पत्नी पर था अवैध संबंध का शक, इसलिए पति ने दी ऐसी मौत…सुनकर कांप गई रूह

राशि आहरण का मैसेज आने पर पुलिस को दी तुरंत जानकारी
रात में डॉक्टर के मोबाइल पर बैंक खाते से राशि निकलने का मैसेज आया। अगले दिन डॉक्टर ने आमानाका थाने में सूचना दी। इसके बाद पुलिस साइबर हेल्पलाइन के जरिए ठग के बैंक खाते को फ्रीज कराया। इससे उनके खाते में डॉक्टर के बैंक खाते से गए 51 हजार रुपए होल्ड हो गए। वह रकम वापस डॉक्टर को मिल जाएगी। डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो