scriptफैक्ट्री सील, मजदूर क्वारंटाइन कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने जुटी टीम | Factory seals, workers engaged in quarantine contact history | Patrika News

फैक्ट्री सील, मजदूर क्वारंटाइन कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने जुटी टीम

locationरायपुरPublished: May 30, 2020 06:46:33 pm

Submitted by:

Devendra sahu

अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ समेत 15 को भी क्वारंटाइन करने की तैयारी

फैक्ट्री सील, मजदूर क्वारंटाइन कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने जुटी टीम

चिकित्सा शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले आंबेडकर अस्पताल के कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण करती हुई।

रायपुर . बिरगांव के एक निजी फैक्ट्री में काम करने वाले कोरोना पॉजिटिव 36 वर्षीय मजदूर की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। इस घटना के बाद फैक्ट्री को सील कर सभी मजदूरों को वहीं पर क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही जिस निजी अस्पताल में मजदूर का इलाज किया जा रहा था, वहां के डॉक्टर व स्टाफ समेत 15 लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा। उस अस्पताल में मजदूर के निमोनिया बीमारी का इलाज किया जा रहा था।
मजदूर उरला स्थित मेटल पार्क में रहता था, इसलिए उस एरिया को भी सील कर दिया गया है। उरला के थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय ने बताया कि मजदूर की रिपोर्ट आते ही फैक्ट्री को तुरंत सील कर मजदूरों को वहीं पर क्वारंटाइन कर दिया गया है। मजदूरों का सैंपल जांच भी कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि अस्पताल को भी सील किया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम मजदूर की हिस्ट्री तलाशने में जुटी हुई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल का कहना है कि रायपुर से बाहर मजदूर नहीं गया था। उसे काफी दिनों से सर्दी और सांस लेने की तकलीफ थी। परिजनों का अभी सैंपल नहीं लिया गया है। बताया जाता है कि मजदूर के घर से कुछ दूरी पर सब्जी मार्केट लगता है, जहां पर वह जाता था। संभावना जताई जा रही है कि वहीं पर किसी के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था।
बीरगांव और उरला को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के निर्देश

कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। नई व्यवस्था के लिए पूरा खाका तैयार हो गया है, जल्द ही इसे शुरू किया जाएगा। गेट पर सेनिटाइजर मशीन लगावाई गई है।
डॉ. हेमंत शर्मा, उप अधीक्षक, डीकेएस रायपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो