scriptसतर्क: आईटी विभाग में भर्ती के लिए वेबसाइट पर फर्जी विज्ञापन | Fake advertisement on website for recruitment in IT department | Patrika News

सतर्क: आईटी विभाग में भर्ती के लिए वेबसाइट पर फर्जी विज्ञापन

locationरायपुरPublished: Aug 03, 2020 03:13:51 pm

Submitted by:

CG Desk

जालसाजी : सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज .
 

आईटी विभाग में भर्ती के लिए वेबसाइट पर फर्जी विज्ञापन

आईटी विभाग में भर्ती के लिए वेबसाइट पर फर्जी विज्ञापन

रायपुर . आयकर विभाग में नई भर्ती करने के लिए अज्ञात आरोपी द्वारा फर्जी विज्ञापन जारी किया गया है। इसकी जानकारी मिलने पर विभाग की ओर से सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसमें बताया गया है कि विभाग की ओर से कोई नई भर्ती के लिए कोई विज्ञापन जारी नहीं किया गया है। आयकर विभाग की आड़ लेकर कोई ठगी और जालसाजी करने के लिए टैक्स डिपार्टमेंट.डॉट इन वेबसाइट बनाया गया है। इसमें चौकीदार, भृत्य, वाहन चालक, स्टेनोग्राफर, टैक्स असिस्टेंट और टैक्स इस्पेक्टर की नौकरी के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।
फिलहाल पुलिस ने शिकायत को जांच में लिया है। बताया जाता है कि इसकी जानकारी आयकर विभाग को मिलते ही फर्जी वेबसाइट को हटा लिया गया है। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले को जांच में लिया गया है। साथ ही आईटी एक्सपर्ट के जरिए इसे जारी करने वाले की तलाश की जा रही है। नौकरी दिलाने और परीक्षा में अच्छे नंबरों से पास कराने को लेकर पहले भी ठगी का प्रयास हो चुका है। बिहार के गिरोह द्वारा व्यापमं द्वारा आयोजित नर्सिंग की परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने की कोशिश की गई थी। पुलिस ने शिकायत के बाद अंतरराज्यीय गिरोह के २ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। मामले की शिकायत पंडरी थाने में कराई गई थी।
विभागीय स्तर पर जांच
फर्जी वेबसाइट की जानकारी मिलने के बाद आयकर विभाग के अफसरों ने त्वरित कदम उठाते हुए अपने स्तर पर पड़ताल की। साथ ही विभाग के आईटी सेल जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे है। आइटी विभाग के अफसरों का कहना है कि फर्जी वेबसाइट बनाने वाले के संबंध में पतासाजी की जा रही है। साथ ही विभाग की ओर से विज्ञप्ति जारी कर सभी को अलर्ट रहने कहा गया है। ताकि कोई ठगी करने वाले गिरोह के जाल में फंस न जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो