scriptसावधान! खुद को अफसर बताने वाला ये शख्स लोगों को ऐसे बनाता था शिकार, पत्नी करती थी मदद | Fake Government officer cheated couple, her wife helped him | Patrika News

सावधान! खुद को अफसर बताने वाला ये शख्स लोगों को ऐसे बनाता था शिकार, पत्नी करती थी मदद

locationरायपुरPublished: Jul 17, 2021 09:59:32 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

फर्जी महिला एवं बाल विकास अधिकारी और उसके साथियों ने आर्टिस्ट पति-पत्नी को टेंडर दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

fraud

Online swindle

रायपुर. फर्जी महिला एवं बाल विकास अधिकारी और उसके साथियों ने आर्टिस्ट पति-पत्नी को टेंडर दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक शिवम विहार निवासी शशिकांता तिर्की अपने पति वेलसेन जॉन तिर्की के साथ मिलकर थ्रीडी वॉल पेटिंग डिजाइनिंग का कारोबार करती हैं। न्यू ईयर की पार्टी के दौरान दोनों की मुलाकात रूद्रा मिश्रा उर्फ शेषमणी मिश्रा उर्फ सूर्यकांत मिश्रा उर्फ एसके मिश्रा और उसकी पत्नी श्वाति मिश्रा से हुई।

यह भी पढ़ें: दो युवकों ने प्यार के बाद की समलैंगिक शादी, अब एक ने लगाया दूसरे पर दुष्कर्म का आरोप

इस दौरान श्वाति ने अपने पति को महिला एवं बाल विकास विभाग का असिस्टेंट डॉयरेक्टर के रूप में मिलवाया था। और उसके सहयोगी रितेश शर्मा ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया था। शशिकांता और उनके पति की मुलाकात के बाद बातचीत होने लगी। घर आना-जाना भी शुरू हो गया।
इस बीच रूद्रा और रितेश ने शशिकांता और उनके पति को बलौदाबाजार, इंदौर, खंडवा, विदिशा में थ्रीडी पेंटिंग का ठेका दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद रूद्रा और उसकी पत्नी लगातार शशिकांता के घर जाकर उन्हें कभी गुमास्ता बनवाने और कभी अन्य दस्तावेजों के नाम पर पैसे लेने लगे।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर कोई सुंदर लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट आए तो पहले जांच लें, फिर करें कन्फर्म वरना

गुमास्ता बनाने के नाम पर दो बार 15675-15675 रुपए जमा करवाया। इसके बाद टेंडर प्रक्रिया के नाम पर अलग-अलग किस्तों में पैसे लेते रहे। इस तरह रूद्रा और उसके सहयोगियों ने शशिकांता व उसके पति से कुल 15 लाख रुपए ले लिया। इसके बाद भी टेंडर उन्हें नहीं मिला।

ऐसे हुआ ठगी का खुलासा
इसके बाद शशिकांता महिला एवं बाल विकास विभाग के दफ्तर में गईं। वहां रूद्रा मिश्रा के बारे में जानकारी ली। विभाग वालों ने ऐसे किसी अधिकारी के पदस्थ नहीं होने की सूचना दी। इसके बाद शशिकांता ने उन्हें कॉल किया, तो आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया। इसकी शिकायत पीड़िता ने राजेंद्र नगर थाने में की।

यह भी पढ़ें: शादी समारोह में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां, दूल्हा सहित 22 लोग संक्रमित, मचा हड़कंप

पुलिस ने रूद्रा, उनकी पत्नी श्वाति, रितेश शर्मा, मनोज भारद्वाज, अनंति तिवारी आदि के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है। आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आरोपियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। आशंका है कि आरोपियों ने अन्य लोगों को भी इसी तरह से ठगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो