scriptIAS के नाम Facebook पर Fake ID का दंग करने वाला खुलासा, करता था रुपयों की मांग | Fake IAS profile Facebook ID created by someone, FIR filed by IAS | Patrika News

IAS के नाम Facebook पर Fake ID का दंग करने वाला खुलासा, करता था रुपयों की मांग

locationरायपुरPublished: Oct 02, 2019 02:18:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के आईएएस अफसर और कवर्धा जिले के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से जरूरत बताकर रुपए की मांग की जा रही है।

Fake IAS profile Facebook ID created by someone, FIR filed by IAS

Fake IAS profile Facebook ID created by someone, FIR filed by IAS

रायपुर/कवर्धा. छत्तीसगढ़ के आईएएस अफसर और कवर्धा जिले के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी (Fake IAS profile Facebook ID) बनाकर लोगों से जरूरत बताकर रुपए की मांग की जा रही है। इस बात की पुष्टि खुद कलेक्टर अवनीश कुमार शरण (IAS Awanish Sharan) ने की। उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट किया, जिसमें फर्जी आईडी का उल्लेख था।
उन्होंने फेसबुक पर फेंक आईडी के स्क्रीन शॉट की कॉपी भी पोस्ट की, जिसमें रात करीब एक बजे बलरामपुर जिला में स्थित किसी व्यक्ति से चैट हुई थी। इसमें फर्जी आईडी से उक्त व्यक्ति से राशि की मांग की गई। हालांकि उक्त व्यक्ति द्वारा इसमें मना करते हुए फर्जी आईडी बताया। इस पर कबीरधाम कलेक्टर अवनीश शरण अपने पोस्ट में लिखा है कि दोस्तों किसी ने ये फेक आईडी बनाई है, कृपया इसका जवाब न दें।
Fake IAS profile Facebook ID created by someone, FIR filed by IAS

IAS ने की लिखित शिकायत
फेसबुक पर फेक आईडी (Fake IAS profile Facebook ID) को लेकर आईएएस ने लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। मामले में तुरंत ही जांच शुरू कर दी गई। पुलिस की आईटी एक्सपर्ट टीम छानबीन में जुट गई। फेसबुक में छानबीन कि कितने अवनीश शरण के नाम से आईडी बनी हुई है। लेकिन फिलहाल अब तक पुलिस को फर्जी आईडी चलाने वाले का पता नहीं चल सका है।

कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ.लालउमेद सिंह ने कहा, मामले की लिखित शिकायत मिली है। जो फर्जी फेसबुक आईडी था उसे रिमूव किया जा चुका है। फिलहाल इस पर जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो