CRPF के फर्जी जवान ने फेसबुक के जरिए की ऑनलाइन ठगी

सेकंडहैंड सामान खरीदने के चक्कर में एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। फेसबुक के जरिए सीआरपीएफ के फर्जी जवान ने सेकंडहैंड बाइक को बेचने के लिए फेसबुक में विज्ञापन दिया था। ठग ने खुद को सीआरपीएफ का जवान बताकर बाइक बेचने का झांसा देकर उसे ठग लिया।

By: Ashish Gupta

Published: 14 Sep 2020, 10:57 PM IST

रायपुर. सेकंडहैंड सामान खरीदने के चक्कर में एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। फेसबुक के जरिए सीआरपीएफ के फर्जी जवान ने सेकंडहैंड बाइक को बेचने के लिए फेसबुक में विज्ञापन दिया था। ठग ने खुद को सीआरपीएफ का जवान बताकर बाइक बेचने का झांसा देकर उसे ठग लिया।

पुलिस के मुताबिक मुजगहन के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी कृष्णकुमार साहू की फेसबुक के जरिए संजय कुमार राय से दोस्ती हुई। उसने खुद को सीआरपीएफ का जवान बताया और अपनी दोपहिया वाहन को बेचने की जानकारी दी। कृष्णकुमार को उसने फेसबुक के जरिए ही अपनी बाइक की फोटो भेजी।

कृष्णकुमार को बाइक पंसद आ गई और 15 हजार रुपए में खरीदने का सौदा कर लिया। इसके बाद दोपहिया को रेलवे कुरियर के जरिए भेजने की जानकारी देते हुए 3150 रुपए ऑनलाइन जमा कराने के लिए कहा। कृष्णकुमार ने पैसा जमा करा दिया।

अगले दिन दूसरे मोबाइल नंबर से कॉल आया और उसने खुद को कुरियर वाला बताते हुए कहा कि आपकी बाइक लेकर भाठागांव तक पहुंच गया हूं। बाकी रकम का भुगतान कर दीजिए, तभी बाइक मिलेगी। इसके बाद कृष्णकुमार ने फिर बाकी के 11 हजार 850 रुपए फोन पे के माध्यम से ऑनलाइन जमा करवा दिया। इसके बाद बाइक आने का इंतजार करता रहा।

बाइक आने का इंतजार करते-करते शाम हो गई। इसके बाद भी बाइक नहीं पहुंची, तो उसने आरोपियों के मोबाइल नंबर पर कॉल करना शुरू किया। आरोपियों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। इसकी शिकायत पर सेजबहार पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned