scriptलॉकडाउन के बाद आर्थिक तंगी से जूझने लगा तो पुलिस की वर्दी पहनकर करने लगा अवैध वसूली | Fake police man arrested to illigal recovery lockdown financial crisis | Patrika News

लॉकडाउन के बाद आर्थिक तंगी से जूझने लगा तो पुलिस की वर्दी पहनकर करने लगा अवैध वसूली

locationरायपुरPublished: Mar 06, 2021 05:22:47 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– पुलिस की वर्दी पहनकर करने लगा अवैध वसूली- आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया- रायपुर के सिविल लाइन इलाके का मामला

fake_police_news.jpg
रायपुर. राजधानी रायपुर के सिविल लाइन इलाके का एक युवक लॉकडाउन (Lockdown) के समय आर्थिक तंगी से जूझने लगा, तो पुलिस की वर्दी (Fake Policeman) पहनकर अवैध वसूली करना शुरू कर दिया। एक-दो बार कारोबारियों ने ध्यान नहीं दिया। बाद में उसकी असलियत का खुलासा हुआ, तो उसे पकड़कर पुलिस थाने ले गए। पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी और ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

रेप के आरोपी को पकड़ने और सजा दिलाने में 57 पुलिस कर्मियों ने दिन रात किया एक, मिला ये सम्मान

पुलिस के मुताबिक कटोरातालाब शिव मंदिर के पास फास्टफूड का ठेला लगाने वाले रितेश पंजवानी के पास 25 फरवरी को पुलिस की वर्दी में एक युवक पहुंचा और खुद का नाम मोहन सोना बताते हुए सिविल लाइन थाने में पदस्थ होना बताया। इसके बाद उसने रितेश से पैसे की मांग की। रितेश ने पैसे देने से इनकार कर दिया और सिविल लाइन थाने में फोन करने लगा। यह देखकर युवक भाग गया।
इसके बाद गुरुवार की रात करीब 8 बजे फिर वर्दी पहनकर दुकान में पहुंचा और धमकाने लगा। पैसा नहीं देने पर कार्रवाई की धमकी देने लगा। इसके बाद लोगों ने उसके बारे में सिविल लाइन थाने से जानकारी ली, तब खुलासा हुआ कि ऐसा कोई आरक्षक थाने में नहीं है। इसके बाद रितेश और अन्य लोगों ने उसे पकड़ लिया और थाने ले गए।

जनता पर महंगाई की एक और मार, ट्रेन के बाद अब बसों का किराया बढ़ाने की तैयारी

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह प्राइवेट जॉब करता था, लेकिन लॉकडाउन के समय जॉब छूट गई। इसके बाद से वह पुलिस की वर्दी पहनकर पैसे वसूलने के लिए घूमता था। बताया जाता है कि आरोपी अपने मोहल्ले में भी वर्दी लगाकर घूमता था और कई लोगों पर पुलिस का रौब दिखाता था। इसकी लगातार शिकायत पुलिस को मिल रही थी। इसके बाद कटोरातालाब में अवैध रूप से वसूली करते हुए पकड़ा गया। आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो