scriptरात भर पुलिस ने खंगाले 50 कैमरे, तब सामने आया कारोबारी से लूट का झूठ, शिकायत करने वाले की खैर नहीं | fake robbery from the businessman exposed after cctv investigation | Patrika News

रात भर पुलिस ने खंगाले 50 कैमरे, तब सामने आया कारोबारी से लूट का झूठ, शिकायत करने वाले की खैर नहीं

locationरायपुरPublished: May 24, 2021 05:25:31 pm

Submitted by:

CG Desk

– घर वालों को झांसा देने युवक ने रची थी लूट की झूठी कहानी, शिकायत करने वाले के खिलाफ अपराध दर्ज .

police.jpg
रायपुर. तेलीबांधा इलाके में ट्रेवल्स कारोबारी से साढ़े सात लाख लूट की शिकायत झूठी निकली। पुलिस ने उल्टा उसके खिलाफ झूठी शिकायत करके अपराध दर्ज कराने पर उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस के मुताबिक कटोरातालाब निवासी ट्रेवल्स कारोबारी रवि विरानी ने शनिवार की शाम तेलीबांधा के बंटी ढाबा के पास 7 लाख 50 हजार रुपए की लूट की शिकायत की थी। उसने दो बदमाशों द्वारा चाकू दिखाकर बैग से रकम लेकर भाग जाने की जानकारी दी थी।
यह भी पढ़ें

कंपनी में काम करते वक्त महिला मजदूर की तीन उंगली कटी, उद्योगपति के खिलाफ जुर्म दर्ज

लूट की शिकायत मिलते हड़कंप मच गया। पुलिस के आला अधिकारी और साइबर सेल की टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। पुलिस ने रवि के बताए अनुसार पूरी घटना का रिक्रिएशन कराया। उसके घर से लेकर घटना स्थल तक के 50 से ज्यादा सीसीटीवी की रातभर जांच की। लेकिन कहीं लूटपाट करते हुए युवक नजर नहीं आए। उसका पीछा करते हुए भी कोई नजर नहीं आया। एक जगह दो संदिग्ध युवक दिखे, लेकिन जांच में वे सामान्य काम से गुजरना पाए गए। देर रात पुलिस को यह भी पता चला कि घटना स्थल से आगे जाने के बाद रवि फिर लौट कर उसी स्थान पर आया है। इस आधार पर पुलिस को उस पर शक हो गया।
यह भी पढ़ें

टूलकिट मामले में गिरफ्तारी देने थाना पहुंचे रमन सिंह, बोले – CM के इशारे पर कांग्रेस कार्यालय से हो रहा टूलकिट मामले का संचालन

रविवार दोपहर को पुलिस ने रवि के दोस्त रोहित से पूूछताछ की। उसने बताया कि करीब सप्ताह भर पहले उसे ढाई लाख रुपए दिया था। इसके बाद पुलिस ने रवि से कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने लूट की झूठी शिकायत करना कबूल कर लिया। फिर उसने खुलासा किया कि करीब सप्ताह भर पहले उसके पिताजी ने 10 लाख रुपए उनकी ट्रेवल्स कंपनी के नाम से रेलवे और एयर टिकट बुकिंग की सुविधा देने वाली एजेंसी के खाते में जमा करने के लिए दिया था। इस राशि को उसने जमा नहीं किया था, बल्कि ढाई लाख रुपए अपने दोस्त रोहित को ब्याज में दे दिया। और बाकी 7 लाख 50 हजार रुपए अपने मौसेरे भाई को दे दिया था। इसकी जानकारी उसने अपने पिता को नहीं बताया था। दो-तीन दिन से उनके पिता 10 लाख रुपए एजेंसी के खाते में जमा करने के लिए बोल रहे थे। इसके बाद उसने उन्हें झांसा देने की योजना बनाई और शनिवार को घर से खाली बैग लेकर निकला। इसके साढ़े सात लाख की लूट हो जाने की झूठी जानकारी अपने पिता अशोक विरानी को दी। इसके बाद दोनों ने तेलीबांधा थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराईथी। मामले की असलियत सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ झूठी शिकायत करने का अपराध दर्ज कर लिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो