scriptलॉकडाउन में 3 दिन तक 150 किमी पैदल चली 12 साल की मासूम, घर पहुंचने से पहले तोड़ा दम | Family of deceased girl Jamalo Madkam received Rs 1lakh from CM fund | Patrika News

लॉकडाउन में 3 दिन तक 150 किमी पैदल चली 12 साल की मासूम, घर पहुंचने से पहले तोड़ा दम

locationरायपुरPublished: Apr 21, 2020 06:11:59 pm

Submitted by:

CG Desk

कोरोना वायरस की महामारी से सुरक्षा के लिए लॉकडाउन होने के कारण सभी 12 सदस्य 15 अप्रैल को कार्यस्थल तेलंगाना से अपने निवास स्थान के लिए पैदल निकले थे।

लॉकडाउन में 3 दिन तक 150 किमी पैदल चली 12 साल की मासूम, घर पहुंचने से पहले तोड़ा दम

लॉकडाउन में 3 दिन तक 150 किमी पैदल चली 12 साल की मासूम, घर पहुंचने से पहले तोड़ा दम

रायपुर। लगातार पैदल चलने के कारण बीजापुर जिले के ग्राम आदेड़ के मजदूर परिवार की 12 वर्षीय बालिका जमलो मड़कम की मोदकपाल के पास मौत हो गई। वह ग्रामीणों के साथ तेलंगाना से पेरुल गांव में मिर्ची तोड़ने के लिए गई थी। लॉक डाउन लगने के बाद वह जंगल के रास्ते ग्रामीणों के साथ लौट रही थी। इसी दौरान बीजापुर के पास मोदकपाल के निकट बालिका की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लगातार पैदल चलने के कारण उसका स्वास्थ्य खराब हो गया था।
बीजापुर जिले के ग्राम आदेड़ की 12 वर्षीय जमलो मड़कम की मृत्यु हो जाने पर मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता उनके परिवारजनों को उपलब्ध करायी जा रही है।जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के विकासखण्ड बीजापुर के ग्राम आदेड़ से 12 सदस्यीय दल 2 फरवरी को कनहाईगुड़ा तेलंगाना में मिर्ची तोड़ने गए थे।
वर्तमान में कोरोना वायरस की महामारी से सुरक्षा के लिए लॉकडाउन होने के कारण सभी 12 सदस्य 15 अप्रैल को कार्यस्थल तेलंगाना से अपने निवास स्थान के लिए पैदल निकले थे। 18 अप्रैल को भण्डारपाल विकासखण्ड उसुर के समीप पहुंचकर सभी लोगों ने भोजन किया। भोजन के उपरांत सबेरे 10 बजे कुमारी जमलो मड़कम उम्र 12 वर्ष पिता आंदो मड़कम को गले में दर्द, पेट दर्द एवं सांस लेने में परेशानी होने के कारण मृत्यु हो जाने की जानकारी मृतिका के जीजा श्री सुनील माड़वी ने दी।
सूचना के अनुसार मृतिक बालिका रात्रि में स्वस्थ्य थी और भोजन भी किया था। शाम 4 बजे सीएमएचओ एवं डॉ. पी. विजय द्वारा मृतिका के शव को शव वाहन में जिला चिकित्सालय लाया गया और अन्य 11 सदस्यों को दूसरे वाहन से बीजापुर लाकर कोरेंटाइन सेंटर में कोरेंटाइन किया गया। 19 अप्रैल को मृतिका का ब्लड सैंपल की रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज जगदलपुर से नेगेटिव आने पर 20 अप्रैल को जिला चिकित्सालय बीजापुर द्वारा थाना कोतवाली बीजापुर को सूचना देते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया गया एवं मृतिका के परिवार को शव सुपुर्द कर दिया गया। पोस्टमार्टम उपरांत विसरा प्रीजर्व जांच के लिए रायपुर भेजा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो