scriptWeather : तस्वीरों में देखिए चक्रवाती तूफान फानी के रायपुर में तबाही का मंजर | Patrika News
रायपुर

Weather : तस्वीरों में देखिए चक्रवाती तूफान फानी के रायपुर में तबाही का मंजर

7 Photos
5 years ago
1/7

रायपुर. फैनी चक्रवात के असर से रायपुर में शाम 5 बजे करीब 10 मिनट तक 50 किमी की रफ्तार से चली हवा और हल्की बारिश से बिजली गुल हो गई। होर्डिंग्स गिर गए तो कहीं कांच की खिडिकय़ां टूटी। पेड़ों की डंगालियों में बिजली के तार उलझ गए। जो भी इन हवाओं में फंसा वह वहीं ठहर गया। (Weather In Raipur)

2/7

निचली बस्तियों में तो घरों के छप्पर भी उखड़ गए। तेज हवा से माना-तूता सहित कई स्थानों पर बिजली सप्लाई प्रभावित हो गई। शहर के 30 से 40 फीसदी इलाकों में 1 घंटे तक बिजली गुल रही।

3/7

फेनी चक्रवात की वजह से माना एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर अपनी दो नियमित फ्लाइट भी रद्द कर दी। मौसम विभाग के मुताबिक हवा की रफ्तार 40 से 50 किमी. प्रतिघंटा थी।

4/7

सरस्वतीनगर में होर्डिग गिरने से युवक घायल सरस्वती नगर इलाके में होर्डिंग के नीचे शरण लेने वाला युवक होर्डिंग गिरने से घायल हो गया। युवक के गर्दन और कमर में चोट आई है।

5/7

सरस्वती नगर पुलिस के अनुसार कोटा मस्जिद निवासी हगनु निषाद तेज हवा पानी से बचने के लिए सरस्वती नगर बस डिपो में खड़ा था। इसी बीच होर्डिंग गिर गई और वह चोटिल हो गया। राहगीरों की मदद से पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

6/7

विधानसभा क्षेत्र में होर्डिंग गिरा तूफान का कहर विधानसभा इलाके में भी देखने को मिला। विधानसभा रोड स्थित कचना मोड़ पर सडक़ के बीच लगी होर्डिंग गिर गई। सडक़ खाली होने की वजह से बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस सडक़ से आने-जाने वालों को परेशान होना पड़ा।

7/7

चक्रवात और गर्म हवा के संयोग से बारिश मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि चक्रवात और पश्चिम दिशा से आने वाली गर्म हवा के संयोग से बारिश हुई। चक्रवात धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहा है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.