scriptfasal kharab hone ke aashanka se kisan chintit, adhikari udasin | 10 दिनों से बाढ़ के पानी में डूबी है सौ एकड़ से अधिक की फसल, जिम्मेदार उदासीन | Patrika News

10 दिनों से बाढ़ के पानी में डूबी है सौ एकड़ से अधिक की फसल, जिम्मेदार उदासीन

पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश से नदी-नालों में भारी बाढ़ आने से नदी किनारे से गांवों व खेतों में पानी घुस गया है। 10- 12 दिनों बाद भी ग्राम सरकड़ा के खेतों में पानी भर होने से किसान सैकड़ों एकड़ की फसल खराब होने की आशंका से चिंतित हैं। वहीं, सिंचाई व राजस्व विभाग के जिम्मेदार अधिकारी खेतों से पानी निकालने के प्रति उदासीन बने हुए हैं।

रायपुर

Published: July 23, 2022 04:28:21 pm

पाण्डुका. पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश से नदी-नालों में भारी बाढ़ आने से नदी किनारे से गांवों व खेतों में पानी घुस गया है। 10- 12 दिनों बाद भी ग्राम सरकड़ा के खेतों में पानी भर होने से किसान सैकड़ों एकड़ की फसल खराब होने की आशंका से चिंतित हैं। वहीं, सिंचाई व राजस्व विभाग के जिम्मेदार अधिकारी खेतों से पानी निकालने के प्रति उदासीन बने हुए हैं।
पांडुका क्षेत्र के ग्राम सरकड़ा में लगभग 100 एकड़ फसल में बाढ़ का पानी घुस गया है। फसल बच सके ये सोच के किसान पिछले कई वर्षों से तट निर्माण की मांग कर रहे हैं लेकिन संबंधित विभाग के जिम्मेदार कोई पहल नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते बाढ़ आने पर किसानों के खेतों में पानी पूरी तरह भर जाता है। ग्राम सरकड़ा के सौ एकड़ फसल पूरी तरह से पानी में डूबा हुआ है। नदी-नाला में पानी कम होने के दस-बारह दिन बाद भी खेत लबालब है। जिससे फसल सडऩे की आशंका किसानों ने जताई है। किसानों ने बताया कि गांव के नाले की साफ-सफाई की भी जरूरत है।
10 दिनों से बाढ़ के पानी में डूबी है सौ एकड़ से अधिक की फसल, जिम्मेदार उदासीन
10 दिनों से बाढ़ के पानी में डूबी है सौ एकड़ से अधिक की फसल, जिम्मेदार उदासीन
-----
फसल खराब होने पर प्रभावित किसान राजस्व विभाग के अधिकारियों से बात करें। हम कुछ नहीं कर पाएंगे।
- के. आर. साहू, एसडीओ सिंचाई विभाग, पांडुका
----------------
१2वीं में फेल होने से निराश छात्र ने शिवनाथ नदी में लगाई छलांग
भाटापारा। भाटापारा- बिलासपुर सडक़ मार्ग पर नगर से 6 किमी दूर सेमरियाघाट स्थित शिवनाथ नदी में शुक्रवार को एक स्कूली छात्र ने छलांग लगा दी। छात्र को पानी के तेज बहाव में बहते देखकर कुछ लोगों ने उसे बचाने का प्रयास भी किया, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए। स्थानीय गोताखोरों के साथ ग्रामीण थाने की पुलिस व एनडीआरएफ की टीम सघन खोजबीन अभियान में लगी हुई है। घटनास्थल पर ग्रामीण पुलिस मुस्तैद है। परिजनों ने बताया कि सीबीएसई 12वीं में फेल होने के कारण छात्र ने यह आत्मघाती कदम उठाया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को ग्राम पंचायत सिमरिया के सरपंच प्रमोद मोदी निषाद ने जानकारी दी कि ग्राम सिमरिया नदी पुल से एक लडक़ा मोटर साइकिल से उतर कर नदी में छलांग लगा दी। इस पर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर स्थानीय नाविक व नगर सैनिक गोताखोर की सहायता से उक्त बालक का रेस्क्यू प्रारंभ किया है। पुलिस ने मौके पर मिली वाहन के आधार पर उसके परिजनों को खोजकर बताया कि बालक भाटापारा निवासी है। प्रारंभिक पूछताछ में परिजनों के मुताबिक बालक 12वीं कक्षा में गुरुकुल स्कूल में सीबीएसई माध्यम का छात्र है। जिसका आज बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट आया है। बताते हैं कि बालक 12वीं की परीक्षा में फेल हो गया है। जिससे वह काफी निराश था। रिजल्ट आने के बाद से बालक घर से गायब हो गया। घटना दोपहर 1 बजे के आसपास की बताई जाती है। लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से भी छात्र को तलाशने में परेशानी हो रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड के विरोध में प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं पुलिस ने हिरासत में लियाबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीतिJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.