scriptशक में पिता ने बेटी के सिर पर पत्थर से वारकर मार डाला | Father murdered daughter in doubt | Patrika News

शक में पिता ने बेटी के सिर पर पत्थर से वारकर मार डाला

locationरायपुरPublished: Feb 16, 2020 01:27:43 am

Submitted by:

AJAY SINGH

खुलासा : कुछ दिन पहले कनेकेरा के मुड़ानाला में मिली थी युवती की लाश

शक में पिता ने बेटी के सिर पर पत्थर से वारकर  मार डाला

शक में पिता ने बेटी के सिर पर पत्थर से वारकर मार डाला

महासमुंद. शक ने एक पिता को कातिल बना दिया। उसने बेटी के सिर पर पत्थर से बार-बार वार कर हत्या कर दी। 14 दिन की मशक्कत के बाद पुलिस की सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपी पिता टूट गया और बेटी की हत्या कबूल ली।
पुलिस के मुताबिक एक फरवरी को महासमुंद पुलिस को सूचना मिली कि कनेकेरा मुड़ानाला के पास एक लडक़ी का शव मिला है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तफ्तीश की। मृतका के शव की पहचान हीरालाल दीवान ने अपनी नातिन सुलोचना दीवान के रूप में की। सुलोचना 31 जनवरी को घर से निकली थी और रात तक वापस नहीं आई थी। दूसरे दिन सुलोचना का शव मुड़ानाला के पास मिला। उसके सिर पर चोट के निशान थे। पुलिस को हत्या का शक था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने पूछताछ शुरू की। दोस्त, परिजनों के अलावा लडक़ी के पिता से भी गहन पूछताछ की गई। तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। पिता ही आरोपी निकला। पुलिस ने बताया कि आरोपी संतोष अपनी बेटी सुलोचना को लगातार फोन पर बात करने से रोकता था। सुलोचना उनकी बात भी नहीं सुनती थी। 31 जनवरी की रात सुलोचना के घर पर नहीं होने और घर वापस आने की बात को लेकर बहस हुई। इसके बाद सुलोचना डरकर मुड़ानाला के ओर भागने लगी। जिसे आरोपी पिता संतोष ने मुड़ानाला के पास सुलोचना को पकड़ लिया और गुस्से में पत्थर उठाकर सुलोचना के सिर पर मार दिया। जिससे सुलोचना वहीं गिर गई और कई बार पत्थर से वारकर मौत के घाट उतार दिया। इसकी वजह से सुलोचना की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी पिता संतोष दीवान पिता हरिलाल दीवान (42) कनेकरा से खून लगे कपड़े भी पुलिस ने बरामद कर लिया था।


ऐसे हुआ मामले का खुलासा
हत्या के बाद पुलिस ने चोवाराम से भी पूछताछ की। उसने पूछताछ के दौरान बताया था कि सुलोचना को उसके पिता काफी मारते थे और घर से बाहर निकलने के लिए मना करते हैं और गाली-गलौज भी करते हैं। गवाहों से बात करने के बाद पुलिस ने डॉग को जब घटना स्थल से छोड़ा तो वह सीधे आरोपी के घर पहुंच गया। पुलिस को शुरुआत से ही युवती के पिता पर शक था। युवती का पिता अपनी बेटी की लाश देखने के लिए भी नहीं गया था। इसके बाद ही पुलिस ने मृतका के पिता से पूछताछ की।

ट्रेंडिंग वीडियो