scriptFathers Day Movie Ideas Top 15 Films To Watch With Dad On Special Day | Father's Day 2022: फादर्स डे पर अपने पापा के साथ देखें ये ख़ास फिल्में | Patrika News

Father's Day 2022: फादर्स डे पर अपने पापा के साथ देखें ये ख़ास फिल्में

Father's Day 2022: चाहे आपके पिता को बॉलीवुड फिल्में पसंद हो या हॉलीवुड, फादर्स डे के मौके पर आप इस टॉप 15 लिस्ट में से कोई भी फिल्म देखकर उनके दिन को खास बना सकते हैं।

रायपुर

Published: June 19, 2022 04:14:17 pm

Father's Day 2022: रायपुर. हमारी ज़िन्दगी में हमारे पिता ही हमारे हीरो होते हैं। बचपन में हमारी ऊँगली पकड़कर हमे चलना सीखने से लेकर आजीवन पिता हमें अपना मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। अगर आप भी अपनी ज़िन्दगी के बेस्ट मेंटॉर के स्पेशल डे को सेलिब्रेट करने के तरीके ढूंढ रहे हैं तो मूवी नाईट एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। फिर चाहे आपके पिता को बॉलीवुड, हॉलीवुड या एनिमेटेड फिल्में पसद हो ये टॉप 15 फादर ओरिएंटेड फिल्में उनके दिन को बेहद खास बना देंगी।

.

फादर्स डे पर देखने के लिए टॉप 5 बॉलीवुड फिल्में
1. 102 नॉट आउट - 102 साल के दत्तात्रेय वखारिया (अमिताभ बच्चन) विश्व के ओल्डेस्ट मेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। पर इसमें एक छोटी सी दिक्कत है.. उन्हें अपनी बची हुई ज़िन्दगी अपने 'थकेले' बेटे (ऋषि कपूर) के साथ बितानी होगी। इससे बचने का उपाय वे यह निकलते हैं की क्यों न बेटे को वृद्धाश्रम भेजा जाए। आगे जो होता है वह फिल्म में देखने लायक है।

2. पीकू - एक कैब ड्राइवर (इरफान खान) एक परेशान पिता (अमिताभ बच्चन) और बेटी (दीपिका पादुकोण) के बीच कलकत्ता की लंबी ड्राइव पर फस जाता है। बाप बेटी के इस अनोखे किरदार का रोले दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन ने बखूबी निभाया है।

3. जर्सी - एक पूर्व क्रिकेटर जो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहा है, अपने बच्चे की जर्सी पाने की इच्छा को पूरा करना चाहता है, लेकिन इस प्रक्रिया में उसका सामना अपने अतीत से हो जाता है। एक दिल को छू लेने वाली कहानी जो आपको आपके सपनों, उम्मीदों और परिवार को गले लगाने पर मजबूर कर देगी।

4. दृश्यम - एक पिता की अपने परिवार को बचने के लिए समय से दौड़ चलती है जब उनसे दुर्घटनावश अपराध हो जाता है। यह सस्पेंस थ्रिलर लवर्स के लिए बिलकुल बढ़िया मूवी चॉइस साबित होगी।

5. दंगल - देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने में अपनी विफलता के बाद, महावीर फोगट सामाजिक दबाव के बावजूद अपनी बेटियों को कामनवेल्थ के लिए प्रशिक्षण देकर उनके लिए अपने सपनों को साकार करने का संकल्प लेता है।

फादर्स डे पर देखने के लिए टॉप 5 हॉलीवुड फिल्में
1. द परसूट ऑफ़ हैप्पीनेस - एकल पिता क्रिस गार्डनर (विल स्मिथ) के लिए जीवन एक संघर्ष है। अपने अपार्टमेंट से बेदखल, वह और उसका छोटा बेटा (जेडन क्रिस्टोफर सायर स्मिथ) खुद को अकेला पाते हैं और जाने के लिए कोई जगह नहीं है। लेकिन क्रिस ने निराशा में हार मानने से इंकार करता है और अपने और अपने बेटे के लिए बेहतर जीवन बनाने के लिए संघर्ष करता है।

2. किंग रिचर्ड - रिचर्ड विलियम्स की ऑस्कर विनिंग कहानी, जो अपनी बेटियां, वीनस और सेरेना का नाम इतिहास में लिखने के लिए दृढ़ हैं।

3. ब्यूटीफुल बॉय - निकोलस शेफ (टिमोथी शेलमेट) का जीवन अच्छा चल रहा है, लेकिन फिर नशे की लत के कारण उसका जीवन बिखर जाता है और उसका पिता (स्टीव करेल ) अपने बेटे और उसके परिवार को बचाने के लिए जो कुछ भी कर सकता है वह करता है।

4. फादरहुड - एक सिंगल डैड (केविन हार्ट) अपनी बेटी की अकेले पालन-पोषण करने के सफर में संदेह, भय, दिल के दर्द और गंदे डायपर का सामना करता है।

5. फादर ऑफ़ द ब्राइड - जॉर्ज बैंक्स (स्टीव मार्टिन) एनी (किम्बर्ली विलियम्स) का एक प्राउड पिता है, लेकिन जब वह विदेश में पढ़ाई से लौटती है और बताती है कि उसकी सगाई हो गई है, तो उसकी पूरी दुनिया उलट जाती है।

फादर्स डे पर देखने के लिए टॉप 5 एनिमेटेड फिल्में
1. डेस्पिकेबल मी - सुपरविलेन ग्रू पीले मिनियन की एक सेना चलाता है। हालांकि, उसकी गणना में कुछ भी उसे उसकी सबसे बड़ी चुनौती के लिए तैयार नहीं करता है: तीन प्यारी अनाथ लड़कियां जो उसे अपना पिता बनाना चाहती हैं।

2. ऑनवर्ड - दो टीनएज एल्फ भाई इयान और जौ अपने दिवंगत पिता के साथ एक और दिन बिताने के लिए एक जादुई खोज पर निकलते हैं।

३. इन्क्रेडिबल्स 2 - जैसे ही पत्नी फिर से सुपरहीरो बन जाती है, मिस्टर इनक्रेडिबल को उनकी अब तक की सबसे बड़ी चुनौति का सामना करना पड़ता है - घर पर रहना और तीन सुपरपावर बच्चों की देखभाल करना।

4. पोकेमोन डिटेक्टिव पिकाचु - ऐस जासूस हैरी गुडमैन रहस्यमय तरीके से लापता हो जाता है, जिससे उसके 21 वर्षीय बीटा टिम उनकी खोज में निकल पड़ता है। हैरी के पूर्व पोकेमॉन पार्टनर डिटेक्टिव पिकाचु इस खोज में टीम की सहायता करता है।

5. लायन किंग - सिम्बा अपने पिता राजा मुफासा को अपने हीरो के रूप में देखता है। लेकिन सिंहासन की लड़ाई एक त्रासदी (ट्रेजेडी) की ओर ले जाती है।

65b13679-0934-4571-bd89-18c28c36a9a2.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपीलपश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्रIndian Navy: 15 अगस्त को भारत की सेवा में तैनात होगा आईएनएस विक्रांतUdaipur Murder: आखिर क्यों कोर्टरूम से निकलते ही मोहम्मद मोहसिन को पहना दी एनआईए ने हथकड़ीसिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध फिर भी चाय बेचने वाले डिस्पोजल का कर रहे उपयोगChandrashekhar Guruji Murder: कर्नाटक में बेखौफ हुए अपराधी? जाने माने वास्तु शास्त्री की दिन दहाड़े चाकू मारकर हत्याशॉर्ट सर्किल से होटल की तीसरी मंजिल पर लगी आग, मची अफरा-तफरीMaharashtra: ठाणे नगर निगम में पिछले 5 सालों में बढ़ी ट्रांसजेंडर मतदाताओं की संख्या, यहा देखें आँकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.