scriptबेहिचक खाइये चिकन, नहीं होगा कोरोना | Feel free to eat chicken, there will not be corona | Patrika News

बेहिचक खाइये चिकन, नहीं होगा कोरोना

locationरायपुरPublished: Feb 26, 2020 01:37:58 am

Submitted by:

lalit sahu

पोल्ट्री के माध्यम से कोरोना वायरस फैलने की अफवाह पूर्णत: निराधारपोल्ट्री के कोरोना वायरस से प्रभावित होने संबंधी अफवाह पर न दें ध्यान

बेहिचक खाइये चिकन, नहीं होगा कोरोना

बेहिचक खाइये चिकन, नहीं होगा कोरोना

रायपुर. संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं द्वारा कोरोना वायरस के पोल्ट्री के माध्यम से फैलने संबंधी कुछ सोशल मीडिया पर प्रसारित मनगढ़ंत व बेबुनियाद अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है। पोल्ट्री (चिकन) के माध्यम से कोरोना वायरस फैलने की विश्वभर में कहीं भी कोई घटना नहीं हुई है। पोल्ट्री (चिकन) के माध्यम से कोरोना वायरस के फैलने का कोई वैज्ञानिक आधार भी नहीं है, जिसकी पुष्टि भारत सरकार द्वारा भी की गई है।
उल्लेेखनीय है कि मानव स्वास्थ्य रक्षा हेतु विश्वव्यापी सर्वोच्च संस्था डब्ल्यू.एच.ओ. द्वारा भी चिकन के सेवन को सुरक्षित बताया गया है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पोल्ट्री के कोरोना वायरस से प्रभावित होने संबंधी अफवाह पर ध्यान न दें। कोरोना वायरस केवल एक व्यक्ति के दूसरे व्यक्ति से संपर्क में आने से ही फैलता है। पोल्ट्री (चिकन) के माध्यम से फैलने की अफवाह पूर्णत: निराधार है, जिसकी पुष्टि भारत सरकार व डब्ल्यू.एच.ओ. ने भी की है। पोल्ट्री उत्पाद (चिकन एवं अण्डे), मटन उच्च प्रोटीन व अन्य पोषक तत्वों से भरपूर है एवं समाज में कुपोषण दूर करने में अहम भूमिका निभाते हैं। अत: उपभोक्ता इन्हें स्वच्छता का ध्यान रखते हुए बिना किसी भय के सेवन कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो