महिला डॉक्टर ने घर में फांसी लगाकर दी जान

- कबीर नगर इलाके की घटना।
- नीट (पीजी) की कर रही थी तैयारी।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 24 Jul 2020, 05:12 PM IST

रायपुर। कबीर नगर इलाके में एक महिला डॉक्टर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी का कारण पता नहीं चल पाया है। मृतका रायपुर में अकेले रहती थी। परिजन कोरबा में रह रहे थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के मुताबिक हीरापुर के अविनाश प्राइड में रहने वाली डॉक्टर पूर्वा साहू (29) ने बुधवार-गुरुवार की रात अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। डॉक्टर पूर्वा अकेले रहती थी। उनके पिता और मां कोरबा में रहते हैं। बुधवार की रात पूर्वा करीब 10.30 बजे खाना खाकर पड़ोसियों के साथ टहलने के बाद सोई थी। सुबह करीब 10 बजे तक वह सोकर नहीं उठी। साथ ही वह किसी का मोबाइल कॉल रिसीव नहीं कर रही थी।

इसके बाद उनके पिता ने पड़ोसियों को कॉल किया और घर में जाकर देखने के लिए कहा। पड़ोसी पूर्वा के फ्लैट में पहुंचे, तो दरवाजा भीतर से बंद था। भीतर से कोई आवाज भी नहीं आई। इसके बाद कॉलोनी के सिक्युरिटी गार्ड को बुलाकर दरवाजा तोड़ा गया। भीतर जाकर देखा, तो डॉक्टर पूर्वा का शव दुपट्टे के फंदे पर लटकता मिला। कबीर नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

doctor_suicide_1.jpg

पुलिस के मुताबिक डॉक्टर पूर्वा पहले आरकेसी और संकल्प अस्पताल में पदस्थ थीं। लॉकडाउन के लगने के बाद उन्होंने अस्पताल छोड़ दिया था। घर में रहकर नीट (पीजी) की तैयारी कर रही थी। मृतका अपने मां-बाप की अकेली संतान है। शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया गया। खुदकुशी की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned