script

त्योहारी भीड़ से बचने सोना-चांदी, गाड़ी और रियल स्टेट में एडवांस बुकिंग, मुहूर्त में सिर्फ डिलीवरी लेंगे ग्राहक

locationरायपुरPublished: Oct 15, 2020 09:12:53 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कोरोना काल (Corona Virus) में त्यौहारी (Festive Seasons) भीड़ से बचने के लिए कई सेक्टरों में एडवांस बुकिंग (Advance booking) बेहतर विकल्प के रूप में सामने आ रहा है।

Gold Price

Gold Price:

रायपुर. कोरोना काल (Corona Virus) में त्यौहारी (Festive Seasons) भीड़ से बचने के लिए कई सेक्टरों में एडवांस बुकिंग (Advance booking) बेहतर विकल्प के रूप में सामने आ रहा है। इसमें ग्राहक एडवांस बुकिंग कराकर डिलिवरी की तारीख तय कर रहे हैं, वहीं बाजार में कई समझदार ग्राहकों ने खरीदारी भी शुरू कर दी है। ना सिर्फ ऑटोमोबाइल्स और रियल एस्टेट बल्कि सराफा बाजार में सोने-चांदी और बहुमूल्य धातुओं में भी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। सोने-चांदी की वर्तमान कीमतों में मनपसंद गहनों की बुकिंग धनतेरस और दिवाली के लिए कराई जा रही है। सराफा में ग्राहकों को कई विकल्प दिए जा रहे हैं।

कोविड-19 की वजह से राजधानी के कई व्यापारी संगठनों ने इस बात पर रजामंदी जताई है कि भीड़ से बचने के लिए ग्राहक एक ही दिन सभी सामान लेने के बजाय धीरे धीरे खरीदारी को आगे बढ़ा सकते है। हालांकि धनतेरस और दिवाली के दिन परंपरा और मुहूर्त की वजह से बाजार में भीड़ होने की पूरी गुंजाइश है, लेकिन कई ऐसे भी ग्राहक और परिवार है, जो कि पहले खरीदारी कर लेना चाहते हैं। कारोबारी संगठनों का भी मानना है कि त्यौहारी भीड़ में फंसने के बजाय इसलिए पहले शॉपिंग का विकल्प बेहतर रहेगा।

बाजार में शहर के ग्राहकों के अलावा अन्य जिलों के व्यापारियों की वजह से भी भीड़ कायम रहती है। त्यौहारी बाजार को लेकर व्यापारी संगठनों को बड़ी उम्मीदें हैं। साथ ही कोविड-19 की शादी टूटने का इंतजार भी।

ट्रेंडिंग वीडियो