scriptसैनिक स्कूल में प्रवेश लेने आवेदन फार्म भरें 3 दिसम्बर तक, 10 जनवरी 2021 को प्रवेश परीक्षा | Fill application form for admission in Sainik School by 3 December | Patrika News

सैनिक स्कूल में प्रवेश लेने आवेदन फार्म भरें 3 दिसम्बर तक, 10 जनवरी 2021 को प्रवेश परीक्षा

locationरायपुरPublished: Nov 19, 2020 11:22:34 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या पेटीएम वालेट के माध्यम से किया जा सकता हैं। अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के आधिकारिक वेबसाईट से प्राप्त कर सकते हैं।

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य में रक्षा मंत्रालय के अधीन स्थापित सैनिक स्कूल, अंबिकापुर आवासीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कक्षा 6वीं और 9वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाकर 3 दिसम्बर कर दी गई है। पूर्व में ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की तिथि 19 नवम्बर तक थी। सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 3 दिसम्बर 2020 तक आधिकारिक वेबसाईट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

10 जनवरी 2021 को परीक्षा

सैनिक स्कूल अंबिकापुर के प्राचार्य ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 में सैनिक स्कूल अंबिकापुर में कक्षा 6वीं और 9वीं में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा रविवार 10 जनवरी को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर, सरगुजा, बिलासपुर, रायगढ़, कांकेर और बस्तर में आयोजित की जाएगी।

शिक्षा का अधिकार: दूसरे चरण की 4 हजार सीटों पर विभाग ने मंगाए आवेदन

परीक्षा शुल्क अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए 400 रूपए एवं अन्य वर्गों के लिए 550 रूपए निर्धारित किया गया है। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या पेटीएम वालेट के माध्यम से किया जा सकता हैं। अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के आधिकारिक वेबसाईट से प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो