शराब भट्ठी को जबरदस्ती बंद कराया, कर्मचारियों को गाली-गलौज और धमकी देने वाले आधा दर्जन पर जुर्म दर्ज

- शराब दुकान खोलने का विरोध करने पहुंची भीड़ .
- ग्राहकों से भी मारपीट, दुकान का शटर किया बंद .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 05 May 2020, 11:32 PM IST

रायपुर . लॉकडाउन के बीच शराब दुकान खोलने का विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को खमतराई इलाके में लोगों ने जमकर विरोध किया। बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष शराब दुकान के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने शराब दुकान को जबरदस्ती बंद कर दिया। और कर्मचारियों से गाली-गलौज करते हुए मारपीट में उतारू हो गए। मौके पर पहुंचे आबकारी कर्मियों से भी झूमाझटकी की। पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक ट्रांसपोर्ट नगर स्थित देशी शराब भट्टी में दोपहर को करीब दो सौ महिला-पुरुष पहुंचे और शराब दुकान बंद करने की मांग करने लगे। दुकान में मौजूद आबकारी कर्मचारी अशोक साहू ने अपने सीनियर अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। और लोगों को समझाया कि इस संबंध में शासन को ज्ञापन सौंप सकते हैं।

इसके बावजूद भी लोग नहीं माने और गाली-गलौज करते हुए आबकारी कर्मचारियों से झूमाझटकी शुरू कर दी। और शराब दुकान का शटर गिराकर बंद कर दिया। शराब बेचने वाले कर्मचारी दुकान के भीतर ही बंद हो गए। इसके बाद दुकान के बाहर लगे बेरीकेट्स को तोड़ दिया गया। शराब खरीदने पहुंचे ग्राहकों से गाली-गलौज करते हुए भगा दिया गया। इसकी सूचना मिलने पर खमतराई पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद लोग वहां से हटे। और फिर शराब दुकान खुलवाई गई। करीब तीन घंटे तक शराब दुकान को लेकर हंगामा चलता रहा।

पुलिस ने शराब दुकान में तोडफ़ोड़ और आबकारी अधिकारी-कर्मचारियों से दुव्र्यहार करने वाले प्रेमसिंह परमार, डिकेंद्र सिन्हा, राजन मिश्रा, जय देवांगन, लाकेश कुमार साहू और सौरभ सिंह के खिलाफ बलवा, शासकीय कार्य में बाधा, तोडफ़ोड़ व धमकी आदि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned