पुलिस लाइन में लगाया फर्जी बिल, ट्रेवल्स संचालक-ड्राइवर के खिलाफ अपराध दर्ज

- पांच ड्राइवरों के खिलाफ भी हो चुकी है कार्रवाई .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 26 Jun 2020, 11:56 PM IST

रायपुर। पुलिस लाइन में किराए से वाहन लगाने के बाद फर्जी बिल लगाकर अधिक राशि वसूली करने की कोशिश करने वाले ट्रेवल्स संचालक और उसके ड्राइवर के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया है। इससे पहले भी इसी कंपनी के पांच ड्राइवरों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था।

पुलिस के मुताबिक मां तारिणी ट्रेवल्स कंपनी से एक इनोवा कार पुलिस लाइन ने विधानसभा चुनाव के लिए अधिगृहित की थी। गाड़ी को 79 वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के लिए माना एयरबेस में लगाया गया था। बाद में वाहन किराए के रूप में भुगतान कराने के लिए ट्रेवल्स कंपनी के संचालक विक्की दुबे और ड्राइवर राकेश ने अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर और सील लगाकर बिल पुलिस लाइन में पेश किया। आरोपियों ने दो बिल लगाया था, जिसके जरिए 71 हजार रुपए अधिक राशि का क्लेम किया था, जबकि वास्तविक रूप में गाड़ी उतनी नहीं चली थी। पुलिस मुख्यालय में बिलों की जांच हुई, तो बिल फर्जी निकला।

इसके बाद पुलिस लाइन के एमटीओ शाखा प्रभारी ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत की। पुलिस ने विक्की और राकेश के खिलाफ धोखाधड़ी और कूटरचना का अपराध दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि इससे करीब सप्ताह भर पहले पुलिस ने इसी ट्रेवल्स कंपनी के पांच अन्य वाहन चालकों के खिलाफ भी धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया था। सभी ड्राइवरों ने इसी तरह के फर्जी बिल पेश करके लाखों रुपए का भुगतान वसूल लिया था।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned