कांग्रेस नेताओं की शिकायत पर टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR

छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) ने टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत कई जिलों में मामला दर्ज किया है।

By: Ashish Gupta

Published: 23 Apr 2020, 10:43 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) ने टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत कई जिलों में मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस नेताओं की शिकायत के आधार पर गोस्वामी पर भड़काऊ बयान, धर्म का अपमान, अफवाह फैलाकर लोगों को राज्य के विरुद्ध भड़काने और लॉकडाउन नियमों की अवहेलना की धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है।

इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने भी ट्वीट कर गंभीर आपत्ति दर्ज कराई थी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, रायपुर नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर किरणमयी नायक, महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे आदि बुधवार शाम 7:00 बजे सिविल लाइन थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को शिकायती आवेदन दिया।

बताया गया कि रिपब्लिक भारत टीवी के साथ ही एआरजी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े लोगों और अर्नब गोस्वामी द्वारा देश को धर्म के आधार पर दंगा करने के लिए भड़काने वाली टिप्पणी की गई है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ भी आधारहीन और भड़काने वाली टिप्पणी की गई। पीसीसी अध्यक्ष मरकाम के शिकायती आवेदन के आधार पर पुलिस ने धारा 153-क, 295-क, 505 और धारा 188 भारतीय दंड संहिता का मामला दर्ज किया।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned