scriptझीरम मामले में कांग्रेस नेता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज | FIR lodged on complaint of Congress leader in Jhiram case | Patrika News

झीरम मामले में कांग्रेस नेता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज

locationरायपुरPublished: May 27, 2020 07:42:57 pm

Submitted by:

lalit sahu

जितेंद्र मुदलियार के मुताबिक मामले की एनआईए के द्वारा की जा रही जांच पर इस जांच से वो संतुष्ट नहीं

झीरम मामले में कांग्रेस नेता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज

झीरम मामले में कांग्रेस नेता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज

रायपुर. छत्तीसगढ़ के माओवादी बहुल बस्तर अंचल के झीरम घाटी मामले में लगभग सात वर्ष पहले हुए हमले से जुड़ी कांग्रेस नेता जितेंद्र मुदलियार की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि झीरम घाटी मामले में आपराधिक षडय़ंत्र की जांच से जुड़े आवेदन पर दरभा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। इस घटना में पूर्व विधायक एवं कांग्रेस नेता उदय मुदलियार भी शहीद हुए थे। उनके पुत्र जितेंद्र की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
HAIR CARE: इस तरह करें बालों की केयर, झड़ना होगा कम

इस शिकायत के आधार बस्तर एसपी दीपक झा के निर्देश पर दरभा थाने में अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। दरभा में धारा 302, 120 बी का मामला दर्ज हुआ है। जितेंद्र मुदलियार के मुताबिक मामले की एनआईए के द्वारा की जा रही जांच पर इस जांच से वो संतुष्ट नहीं है। अपनी शिकायत में कुछ अन्य बिंदुओं पर भी जांच करने की मांग उन्होंने की है। साथ ही घटना के कुछ साक्ष्य उनके पास भी होने का दावा किया गया है।
कोरोना संकट में रोजगार संगी ऐप, युवाओं और नियोक्ताओं के लिए बना अहम् कड़ी

आपको बता दें कि 25 मई 2013 को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर माओवादी हमला हुआ था, इस हमले में कांग्रेस के शीर्ष नेता मारे गए थे। तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, उदय मुदलियार, विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्मा सहित कई शीर्ष नेताओं की माओवादियों ने हत्या कर दी थी। कांग्रेस का मानना है कि ये हमला एक सुनियोजित राजनीतिक षडय़ंत्र था। कांग्रेस लगातार जांच पर सवाल उठाती रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो