scriptFIR lodged on Sant Kalicharan for controversial remarks on Gandhi ji | धर्म संसद में महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले कालीचरण पर FIR दर्ज, राजनेताओं ने की तीखी आलोचना | Patrika News

धर्म संसद में महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले कालीचरण पर FIR दर्ज, राजनेताओं ने की तीखी आलोचना

छत्तीसगढ़ की राजधानी में आयोजित धर्म संसद (Dharma Sansad) में खुलेआम महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले संत कालीचरण के खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

रायपुर

Updated: December 27, 2021 12:23:11 pm

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी में आयोजित धर्म संसद (Dharma Sansad) में खुलेआम महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले संत कालीचरण (Sant Kalicharan) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे ने रायपुर के टिकरापारा थाने में संत कालीचरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इधर, सोशल मीडिया पर संत कालीचरण का विवादित वीडियो वायरल होने के बाद इसे लेकर राजनीति भी तेज हो गई है।
sant_kalicharan_latest_news.jpg
धर्म संसद में महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले संत पर FIR दर्ज, राजनेताओं ने की तीखी आलोचना
महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी संत कालीचरण पर टिप्पणी की है। उन्होंने लिखा कि बापू के कातिल अबतक जिंदा हैं, जिसके लिए वे शर्मिंदा हैं। कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी संत कालीचरण के अमर्यादित भाषा पर आपत्ति दर्ज कराते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है।
इससे पहले कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भी संत कालीचरण की आलोचना करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, यह भगवाधारी फ़्रॉड राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को सरेआम गालियाँ दे रहा है, इसे तत्काल अंदर करना चाहिए। गाँधी जी से किसी को वैचारिक मतभेद हो सकता है,पर उनका अपमान करने का हक किसी को नहीं है। यह अक्षम्य अपराध है।
आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी संत कालीचरण के अभद्र भाषा पर आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ये कौन है जो हमारे राष्ट्रपिता को गाली दे रहा है? मोदी जी कुछ करेंगे या इनको भी सिर्फ़ “दिल से माफ़ नही कर पाएँगे”
कालीचरण बाबा पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए
वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने विवादित विचार रखने वाले संत कालीचरण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, यह सारे देश और विश्व का अपमान है। धर्म संसद में जिस प्रकार से महात्मा गांधी के बारे में अपशब्दों का उपयोग किया गया है उससे पूरे देश के लोग नाराज हैं। कालीचरण बाबा पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।
बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी में आयोजित धर्म संसद में खुलेआम महात्मा गांधी पर अभद्र और अमर्यादित बोल से बवाल मच गया। महाराष्ट्र के अकोला से आए संत कालीचरण ने मंच से धर्म विशेष के लोगों को टारगेट करते हुए देश के विभाजन के लिए महात्मा गांधी को कोसा और गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को नमस्कार किया।
संत कालीचरण का भाषण खत्म होने पर मंच बैठे राज्य गोसेवा आयोग के अध्यक्ष और दूधाधारी मठ के महंत रामसुंदर दास भड़क गए और मंच का बहिष्कार कर दिया। वहीं अन्य संतों ने भी संत कालीचरण के बिगड़े भड़काऊ बोल पर नाराजगी जाहिर की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.