scriptकांग्रेस का प्रचार करने नोएडा पहुंचे छग CM भूपेश, कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज | FIR registered against CG CM Bhupesh for violating Corona guidelines | Patrika News

कांग्रेस का प्रचार करने नोएडा पहुंचे छग CM भूपेश, कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज

locationरायपुरPublished: Jan 16, 2022 09:01:03 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

प्रचार के लिए चुनाव आयोग की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) समेत कई अन्य के खिलाफ नोएडा के थाना सेक्टर 113 में एफआईआर दर्ज की गई है।

bhupesh_baghel_fir.jpg

कांग्रेस का प्रचार करने नोएडा पहुंचे छग CM भूपेश, कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) रविवार को नोएडा सदर से कांग्रेस उम्मीदवार पंखुड़ी पाठक के साथ डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार किया। प्रचार के लिए चुनाव आयोग की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में सीएम भूपेश बघेल समेत कई अन्य के खिलाफ नोएडा के थाना सेक्टर 113 में एफआईआर दर्ज की गई है।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को नोएडा सदर पर कांग्रेस की प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के साथ नोएडा के गांव की गलियों में लोगों के घरों में जा कर परिवर्तन और कांग्रेस को वोट देने की अपील की। भूपेश बघेल नोएडा में कैंपेनिंग की शुरुआत करने से पहले बिशनपुरा स्थित शिव मंदिर में उन्होंने आराधना करके की फिर सेक्टर-58 बिशनपुरा गांव गलियों में लोगों के घरों में जा कर लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक जिताने कि अपील की।
इस मौके पर भूपेश बघेल ने कहा कि प्रचार के दौरान कोविड-19 का पालन करना जरूरी है, लेकिन वे खुद गाइडलाइन का पालन करना भूल गए। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सिर्फ 5 लोग कैंपेन कर सकते हैं, लेकिन बघेल के साथ 100 से ज्यादा लोग मौजूद रहे। अधिकांश लोगों ने मास्क तक नहीं पहना था। मामले की गंभीरता देखते हुए नोएडा के थाना सेक्टर 113 में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कई अन्य व्यक्तियों के विरूद्ध भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव को लेकर जारी कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

10 फरवरी को मतदान
उल्लेखनीय है कि गौतमबुद्ध नगर जिले की तीन सीट नोएडा, दादरी और जेवर में पहले चरण के मतदान 10 फरवरी को होना है, जिसके चलते नोएडा में विधानसभा चुनावों में सरगर्मी तेज हो गई हैं।

कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी को न्याय मिलेगा
भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यूपी में हमेशा धर्म आधारित राजनीति करने वाले लोगों से मुक्ति पाना बहुत जरूरी है। कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी को न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों, महिलाओं, दलित और नौजवान की बात करती है। इसीलिए परिवर्तन लाना बेहद जरूरी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x874q6o

ट्रेंडिंग वीडियो