असिस्टेंट कमांडेट के चेंबर में आग, दस्तावेज जलकर खाक

जंगलवार कालेज : होली की छुट्टी के दौरान हादसा, जांच में जुटी पुलिस

By: AJAY SINGH

Updated: 03 Apr 2021, 01:40 AM IST

कांकेर. होली के छुट्टी के दौरान 28 व 29 मार्च को जंगलवार कॉलेज के असिस्टेंड कमांडेंट के चैम्बर में अचानक आग लगने से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज समेत चैम्बर के अंदर रखे सामान जलकर खाक हो गए। ३० मार्च को जब सफाई कर्मी वहां पर पहुंचा तब आगजनी की घटना की जानकारी हुई, इसके बाद घटना की जानकारी अधिकारियों को मिली। इसके बाद पुलिस में आगजनी का मामला दर्ज करा दिया है। रिपोर्ट के बाद पुलिस घटना की बारिकी से जांच कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जंगलवार कॉलेज के सहायक सेनानी अमर कुर्रे होली के छुट्टी के दौरान 28 व 29 मार्च को अपने घर चले गए थे। उसी दौरान उनके चैम्बर में अचानक आग लग गई, जिसकी सूचना वहां पर रहने वाले जवानों को भी नहीं लगी। दो दिनों तक धू धू कर जल रही आग में दफ्तर के अंदर रखे कई महत्वपूर्ण सामान जलकर राख हो गए। ३० मार्च को वहां पर साफ सफाई करने वाले कर्मचारी पहुंचे तो चैम्बर के दरवाजे में लॉक नहीं था जो अंदर जाकर देखे तो वहां पर रखे सारा सामान जलकर खाक हो गया था। घटना की जानकारी सफाई कर्मी ने अधिकारियों को दिया। पुलिस को सूचना दिया गया तो मौके पर पहुंची। पुलिस ने बारिकी से घटना स्थल की जांच करते हुए बताया कि जिस समय सहायक सेनानी छुट्टी पर गए थे, उस समय उनके चेम्बर की सभी लाइटस व बिजली उपकरण बंद थे और दरवाजा को बाहर से लॉक किया गया था, लेकिन जिस समय आगजनी की घटना हुई उस समय चैम्बर का दरवाजा खुला और अंदर में टीवी का स्वीच चालू होने से मामला संदिग्ध नजर आ रहा है।

पुलिस मौके पर जांच करते हुए बिजली कर्मी को बुलाया, जिसने बताया कि सार्ट सर्किट के कारण ऐसी घटना अधिकतर होती है, लेकिन कहीं पर भी सार्ट सर्किट होने की पुष्टि नहीं हो पा रही है। आगजनी से चेम्बर के अंदर रखे सोफा, एसी, पंखे, मैप व बिजली बल्ब के साथ टेबल में रखे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो गए थे। पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर एक-एक बिंदू पर जांच कर रही है जिससे घटना में संलिप्त आरोपी तत्काल पुलिस के पकड़ में आ सके। फिलहाल अभी पुलिस आगजनी की रिपोर्ट दर्ज मामले पर ही जांच कर रही है।

AJAY SINGH
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned